अमेज़न 1 अप्रैल से विश्वभर में शुरू करेगा सेल्स टैक्स लेना

Samachar Jagat | Saturday, 25 Mar 2017 11:56:13 AM
Amazon to start gathering sales tax nationwide starting April 1st

ब्रिक और मोटर रिटेलर्स के लिए अमेज़न द्वारा दिया जा रहा सबसे बड़ा प्रारंभिक लाभ अगले महीने से आपको दिखाई नहीं देगा।  सीएनबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी 1 अप्रैल से हवाई, इडाहो, मेन और न्यू मैक्सिको के राज्यों में सेल्स टैक्स लेना शुरू करेगी। इसका मतलब है कि अमेज़ॅन सभी 45 राज्यों में सेल्स टैक्स एकत्र करेगा, इस से कंपनी का बहुत समय से चला आ रहा इ-कॉमर्स साइट्स का झगड़ा भी समाप्त होगा। (रिकॉर्ड, अलास्का, डेलावेयर, मोंटाना, न्यू हैम्पशायर, और ओरेगन के लिए राज्य के लिए सेल्स टैक्स नहीं है।)

अमेज़ॅन ने सेल्स टैक्स के मुद्दे पर सबसे पहले विचार करना तब शुरू किया था जब उसने देश भर में पूर्ति और डेटा केंद्रों को खोलना शुरू कर दिया था ताकि शिपिंग टाइम तेज हो और अधिक मजबूत फिजिकल नेटवर्क बन सके। कुछ राज्यों में भौतिक उपस्थिति होने के कारण अमेज़न को सेल्स टैक्स एकत्र करना शुरू करना था, जबकि अन्य स्थितियों में कंपनी ने ऑनलाइन खरीद पर सेल्स टैक्स एकत्र करने की व्यवस्था करने के लिए राज्य सरकारों के साथ सौदे किए थे।

हाल ही में, अमेज़ॅन शेष होल्डआउट राज्यों में सेल्स टैक्स एकत्र करने के बारे में और अधिक मेहनती साबित हुआ है, 1 मार्च से सेल्स टैक्स 10 और राज्यों को शामिल कर दिया है, और अमेज़न उन 5 राज्यों से भी सेल्स टैक्स वसूल करेगा। फिर भी यह संभावना नहीं है कि रिटेल पर कंपनी के बढ़ते प्रभुत्व को जल्द ही ब्रिक एंड मोटर्स श्रृंखला से रोक दिया जाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.