क्या Amazon बना रहा है नया Alexa Camera.?

Samachar Jagat | Friday, 03 Mar 2017 01:00:47 PM
Amazon to make new Alexa Camera..?

Amazon का Echo वर्चुअल वौइस् असिस्टेंट "एलेक्सा" पहले से ही एक महान श्रोता है - और अब, हाल ही मई एक नई रिपोर्ट आई है जिस से यह पता चलता है कि वह जल्द ही आपके घर पर भी नजर रख सकता है।

यह अफवाह AFTVNews द्वारा कथित तौर पर पायी गई Amazon ब्रांड के सुरक्षा कैमरा की एक तस्वीर के रूप में आती है जो Amazon.com पर पायी गई थी। इसका छोटा और मुक्त खड़े रहने का डिजाइन नेस्ट कैम या कैनरी फ्लेक्स जैसे उत्पादों के समान है, लेकिन इसके लेंस के आसपास मौजूद नीले रंग की रिंग है - Amazon echo और इको डॉट स्मार्ट वक्ताओं के शीर्ष पर आने वाली नीले रंग की रिंग की याद ताजा करती है - जो की शक पैदा करती है।

क्या इसका मतलब है यह है की यह एक आवाज सक्रिय एलेक्सा कैमरा है? इस बात की पुष्टि करने के लिए यह समय अभी बहुत जल्दी है, और एक Amazonके प्रवक्ता से जब मैंने इस बात के बारे में पूछा तो ऐसी अफवाहों और अटकलों पर टिपण्णी करना उनके लिए केवल अपनी नीति के खिलाफ जाना होगा। फिर भी,   Amazon के आवाज सहायक की आसमान छू लोकप्रियता को देखते हुए  यह सोच पाना भी मुश्किल है की Amazon उस के लिए नए हार्डवेयर पर काम नहीं कर रहा है। हाल ही में एक रिपोर्ट परियोजनाओं के मुताबिक़ स्मार्ट वक्ता श्रेणी 2020 तक  $2अरब से भी ज़्यादा की बिक्री देखेंगी, तो क्यों ना सवारी के लिए  आवाज के साथ एक अनुकूल कैमरा भी ले लिया जाये?

बेशक, ऐसा भी हो सकता है के वो image एक प्रोटोटाइप या एक mockup हो जो अनजाने में गलत जगह पर पोस्ट कर दिया गया है। हो सकता है कि यह Amazon का अपने प्रतिद्वंद्वी नेस्ट कैम पर एक बेसिक्स 'प्रयास हो। हो सकता है कि नीले रंग की रिंग  सिर्फ एक संयोग है, और इस मामले में एलेक्सा को बिल्कुल भी शामिल नहीं किया जाए। जैसा कि पहले कहा, अमेज़न ने ना ही इस बात की पुष्टि की है और ना ही इनकार किया है, और AFTVNews भी एक सभ्य ट्रैक रिकॉर्ड होने के कारन, इस बात को साझा नहीं कर रहे हैं, के विशेष रूप से उन्होंने वह इमेज पायी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.