अमेज़न का नया ऑउटफिट कम्पेरिज़न फीचर आपके लिए करेगा परफेक्ट ऑउटफिट का चुनाव

Samachar Jagat | Saturday, 18 Mar 2017 01:25:24 PM
Amazon’s new Outfit Compare feature will judge your clothing for you

अमेज़न ने हाल ही में प्राइम मेंबर्स के लिए एक अजीब फीचर ऐड किया है:Tech crunch के अनुसार यह एक ऑउटफिट कम्पेयर टूल है जो आपके लिए परफेक्ट ऑउटफिट चुनने का निर्णय लेगा,और आपकी क्लोथिंग को जज भी करेगा।  

यह एक बहुत ही साधारण सा फीचर है: यूज़र्स को अलग अलग आउटफिट्स में अपनी 2 फोटोज़ अपलोड करनी होगी,और कुछ ही मिनटों में आपको इस बात का जवाब देगी कि किस ऑउटफिट में आप अच्छे लग रहें है या कौनसा ऑउटफिट आप पर जच रहा है,अमेज़न का कहना है कि परिणाम अकॉउंट फिट,कलर ,स्टाइल और करंट ट्रेंड्स और ऍप को ध्यान में रख कर लिया जाता है और यह फैशन स्पेशलिस्ट द्वारा संचालित है। FAQ सेक्शन का कहना है कि आपकी फोटो योग्य अमेज़ॅन स्टाफ द्वारा ही देखी जा सकती है,और इसके फैशन स्पेशलिस्ट्स अलग अलग फैशन रिलेटेड बैकग्राउंड से है, लेकिन इस बात पर यकीन करना भी मुश्किल है कि अमेज़न के पास फैशन एक्सपर्ट्स की सेना है,जो कि बैकग्राउंड में रह कर आपको ये बताएंगे कि कौनसी शर्ट आप पर अच्छी लग रही है।

आपके हर ऑउटफिट को एक स्टाइल स्केल के माध्यम से स्कोर कर के आपको कुछ रैंक्स दिए जाएंगे जो कि है  “Definitely Pick This One!”, “We Like This Better” से लेकर “It Was A Close Call.” तक होंगे। आपको अपनी सर से पाँव तक की पूरी इमेज अपलोड करनी होगी तभी स्टाइलिस्ट आपके ऑउटफिट्स को कम्पेयर कर पाएंगे।

यूजर ने कम्पेयर करने के लिए टेस्ट की एक सीरीज द्वारा इसका परीक्षण किया और वास्तव में यह बहुत अच्छे ढंग से आयोजित है।इसने एक क्लेशड टीशर्ट के बजाय  मैचिंग बटन डाउन टीशर्ट का चुनाव किया और अनटक्ड शर्ट के बजाय टक-इन शर्ट को चुना,और एक साधरण स्वेटशर्ट के बजाय एक सूट का चुनाव किया।लेकिन इन सिफारिशों में कोई भी निश्चित सिफारिश नहीं थी यहाँ तक कि सूट और टाई से ले कर टैंक टॉप या जिम शॉर्ट्स का चुनाव भी आप कंपॅरिज़न के लिए कर सकतें है। और यहाँ तक कि यह टूल इस बात पर भी ज्यादा ध्यान नही देता है कि इसमें व्यक्ति का ऑउटफिट दोनों फोटो में एकदम समान है या नहीं,क्योकि इसने यूजर और Ryan Gosling की समान सूट में फोटो को बिना किसी एरर के कंपेयर किया।

ऑउटफिट कंपेयर एक बहुत ही मजेदार टूल है लेकिन यह अभी तक सुनिश्चित नहीं है कि अमेज़न इसका अनुमान किस तरह लगाता है।अमेज़न का यह ऍप आपको उस शर्ट को खरीदने पर दवाब नहीं डालता है जिसका इसने चुनाव किया है,आप चाहें तो कोई नयी शर्ट का चुनाव भी कर सकतें है। लेकिन साथ ही, इसकी कल्पना करना भी कठिन है,की अमेज़न कस्टमर्स के लिए इतने प्यारे एक्सपेरिमेंट को अंजाम देने के लिए इतना एफर्ट और मैनपावर का इस्तेमाल कर रहा है।अमेज़ॅन, जब टिप्पणी के लिए पूछा गया, तो जवाब दिया गया कि Outfit Compare एक अमेज़ॅन प्राइम फीचर है जो कि कंपनी के प्रयासों का हिस्सा है "सदस्यता सेवा को बेहतर बनाना चाहतें है जो हमारे सदस्यों के दैनिक जीवन का हिस्सा बन सकती है।"

अगर आप भी अपने लिए नए ऑउटफिट कम्पेयर फीचर का इस्तेमाल करना चाहतें है तो यह फीचर iOS यूजर के लिए अमेज़न ऍप(ये फीचर आपको मेनू के अंदर मिलेगा >प्रोग्राम एंड फीचर्स>ऑउटफिट कंपेयर)पर उपलब्ध होगा।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.