अमेज़न का Fire TV Stick भारत में 4,000 रुपए की कीमत के साथ हुआ लॉन्च

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Apr 2017 04:09:46 PM
Amazon’s Fire TV Stick finally lands in India with a Rs. 4,000 price tag

ओरिजिनल Fire TV Stick के लॉन्च के 3 साल बाद अमेज़न ने भारत में भी अपनी इस सर्विस को लॉन्च कर दिया है. बता दें कि अमेज़न ने अपनी वीडियो स्ट्रीमिंग डिवाइस Fire TV Stick को आज भारत में लॉन्च कर दिया है। यह आज सेल में उपलब्ध है। इस डिवाइस को आप रिमोट के साथ 3,999 रुपये में खरीद सकते हैं। खास बात यह है कि इसे खरीदने पर आपको 499 रुपये अमेजन पे बैलेंस मिलेगा जिसका इस्तेमाल आप ऐमजॉन प्राइम विडियो के लिए कर सकते हैं।

एंड्राइड बेस्ड डिवाइस को आपके TV के HDMI पोर्ट में प्लग किया जा सकता है, यह 1.3 GHz कोर प्रोसेसर के साथ है, इसमें आपको 1GB RAM और 8GB ऑनबोर्ड स्टोरेज की सुविधा भी उपलब्ध होगी। गेम कंट्रोलरऔर रिमोट्स को कनेक्ट करने के लिए Bluetooth 4.1 सपोर्ट और Dobly Audio 5.1 साउंड सपोर्ट भी आपको इस डिवाइस के साथ उपलब्ध होगा। इसका मतलब यह है कि गूगल के chromecast के विपरीत आप अपने फ़ोन के बिना ही अमेज़न के डोंगल से ऍप्स स्ट्रीमिंग को रन कर सकतें हैं 

यह अमेज़न की अपनी प्राइम वीडियो सर्विस से 1080p वीडियो को सर्व कर सकता है, यह सर्विस भारत में पिछले साल ही लॉन्च हुई थी, रिमोट कंट्रोल ऑनबोर्ड Mic और स्टिक के साथ आपको उपलब्ध होगा, जिसकी मदद से आप अपनी आवाज से भी सर्च कर सकतें हैं. हालाकिं अभी यह अन्य Alexa बेस्ड फीचर्स को सपोर्ट नहीं करता है जिस से कि आप अपने घर के डिवाइसेज को कंट्रोल कर पाएं।

बता दें कि प्राइम सब्स्क्राइबर्स के लिए यह 1,999 रुपये में उपलब्ध है, जबकि बाकी लोगों को इसे खरीदने के लिए 3,999 रुपये खर्च करने होंगे। रिपोर्ट के मुताबिक ऐमजॉन इंडिया के अलावा इसे क्रोमा और रिलायंस डिजिटल जैसे ऑफलाइन स्टोर्स के जरिए भी बेचा जाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.