इंस्टा के एक्टिव विज्ञापनों की संख्या पहुंची 1M तक, लॉन्च कर सकता ज़्यादा डाटा और डायरेक्ट बुकिंग

Samachar Jagat | Thursday, 23 Mar 2017 02:08:51 PM
Active Instagram advertisers reaches to 1M, plans to launch more data and direct booking

Instagram के विज्ञापनदाताओ की संख्या एक बार फिर से दुगनी हो चुकी है।

फेसबुक की स्वामित्व वाली यह फोटो और वीडियो ऐप यह घोषणा कर रही है कि अब अनुमानित तौर पर इंस्टाग्राम को इस्तेमाल करने वाला मासिक सक्रिय विज्ञापनदाताओ की संख्या एक लाख हो गयी हैं, जो की अभी की तुलना में सितंबर में 500,000 और एक साल पहले 200,000 थी।

उस विकास में से कुछ को एक साधारण तथ्य के रूप में माना जा सकता है कि बहुत से लोग Instagram का उपयोग करते हैं- जनवरी में अंकित की गयी संख्या के मुताबिक़ प्रति दिन 400 मिलियन लोग इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते है। लेकिन इंस्टाग्राम के विज्ञापन व्यवसाय को देखने वाले अधिकारी जेम्स क्वार्ले ने कहा कि इसनताग्राम केवल लोगो को आकर्षित ही नही करता है बल्कि ये और भी बहुत से महत्वपूर्ण तरीकों से उभर कर आता है।

सबसे पहले, उन्होंने कहा कि Instagram एक ऐसी जगह है जहां लोग अपने जुनून का पालन करते हैं, चाहे वह " फिर वो चाहे अपने पसंदीदा संगीतकार को फॉलो करने जैसे कोई मेनस्ट्रीम बात हो या कैंडी कला जैसे आला व्यवसाय हो।" एक फीचर जिसने इंटाग्राम व्यवसाय के लिए एक बेहतरीन काम किया है वह है की 80 प्रतिशत उपयोगकर्ताओ का अपना एक व्यवसाय हैं।

दूसरा, Instagram का उपयोग करने की "आसानी और सादगी" है।  उदाहरण के लिए, क्वार्ले ने कहा, "व्यापार प्रोफ़ाइल पर विज्ञापन रखने के लिए इंस्टाग्राम केवल चार टैप का इस्तेमाल करता है।"

और आखिर में, उन्होंने कहा कि Instagram "विज़िबल एक्शन्स को तैयार करने" की कोशिश कर रहा है - यह सिर्फ उपयोगकर्ताओं को एक तस्वीर पसंद करने या खाते का पालन करने के बारे में नहीं है, बल्कि उन्हें अपनी वेबसाइट पर जाने और एक उत्पाद खरीदने के लिए भी आश्वस्त करता है।

क्वार्ले ने केवल Instagram के निरंतर विकास के बारे में दावा करने के लिए हमारी कॉल का उपयोग नहीं किया। उन्होंने नई सुविधाओं के बारे में भी बताया जो कि इंस्टाग्राम अपने विज्ञापनदाताओं के लिए जोड़ने जा रही है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि इंस्टाग्राम मल्टी-इमेज पोस्ट्स और इन्स्टाग्राम स्टोरीज के बारे में अंतर्दृष्टि डेटा जोड़ने के बारे में सोच रहा है।

इसके अतिरिक्त, व्यवसाय जल्द ही अपनी प्रोफाइल में एक बटन जोड़ सकते हैं जो उपयोगकर्ताओं को सीधे Instagram के माध्यम से बुकिंग या नियुक्ति करने की अनुमति देता है। इसने Instagram को "व्यवसायों के लिए एक प्राथमिक स्टोरफ़्रंट" बनने में सक्षम बना दिया है, क्वार्ले ने कहा, जबकि उपभोक्ताओं के साथ व्यापार करने के लिए इसे "बस अपनी उंगली को स्वाइप करके और आसान बना दिया है ।"



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.