H1B के बारे में बहुत सारी गलतफहमियां

Samachar Jagat | Saturday, 27 May 2017 02:14:09 PM
A lot of misunderstandings about H1B

वॉशिंगटन। अमेरिका के एक शीर्ष सीनेटर ने माना है कि एच1बी के बारे में बहुत सारी गलतफहमियां हैं, इसका अमेरिका को फायदा मिला है। एच1बी लोकप्रिय कामकाजी वीजा है जिसकी भारतीय आईटी पेशेवरों में बहुत मांग है। पिछले महीने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वीजा दुरूपयोग की घटनाओं’को रोकने के लिए एच1बी वीजा कार्यक्रम के नियमों को कड़ा करने संबंधी सरकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए थे।

यूटा से रिपब्लिकन सीनेटर ओनिर हैच ने कहा कि एच1बी वीजा में सुधारों के वह लंबे समय से समर्थक रहे हैं। इस हफ्ते कांगे्रस में चर्चा के दौरान हैच ने कहा, एच1बी वीजा कार्यक्रम के उद्देश्य और प्रभाव के बारे में बहुत सारी गलतफहमियां हैं। 

लेकिन मुझे लगता है कि हमारे लिए यह समझना जरूरी है कि इस पूरे कार्यक्रम ने हमारे देश के लिए बहुत कुछ अच्छा किया है। अमेरिकी नागरिकता एवं आव्रजन सेवाओं के निदेशक पद पर ली फ्रांसिस सिएना की पुष्टि संबंधी सुनवाई के दौरान हैच ने कहा, हमें बस इतना सुनिश्चित करने की जरूरत है कि इसका इस्तेमाल सही ढंग से हो।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.