गूगल प्ले मूवीज में 4 के यूएचडी रिजॉल्यूशन का विकल्प

Samachar Jagat | Thursday, 08 Dec 2016 01:47:50 PM
4K UHD resolution option for Google Play Movies

पिछले महीने पता चला था कि गूगल अमेरिका में गूगल प्ले मूवीज पर सेलेक्ट टाइटल के लिए 4के रिजॉल्यूशन की टेस्टिंग कर रही है। इसके बाद गूगल द्वारा इस फीचर को सभी यूजर के लिए जारी करने की उम्मीद थी। अब, चुनिंदा देशों में चुनिंदा फिल्मों के लिए 4के रिजॉल्यूशन विकल्प का ऐलान किया है। 

कंपनी ने पहले ही अमेरिका और कनाडा में 4के यूएचडी रिजॉल्यूशन विकल्प को जारी करना शुरू कर दिया है। लेकिन एक ब्लॉग पोस्ट में दूसरे देशों में इस विकल्प के जारी करने के  बारे में जानकारी नहीं दी। अभी, गूगल प्ले मूवीज में 4के यूएचडी रिजॉल्यूशन के साथ 125 मूवी टाइटल ऑफर करता है और गूगल अपना ओपन सोर्स वीडियो कोडेक वीपी9 का इस्तेमाल करेगा। 

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि आप अपने एंड्रॉयड डिवाइस या वेब पर 4के मूवीज खरीद सकते हैं। और इसके बाद उन्हें क्रोमकास्ट, सोनी ब्राविया एंड्रॉयड टीवी या शाओमी मी बॉक्स 3 पर स्ट्रीम किया जा सकता है।  इसके अलावा कंपनी ने ऐलान किया कि क्रोमकास्ट अल्ट्रा के नए ग्राहकों को एक सीमित समय के अंदर पहली 4के यूएचडी मूवी मुफ्त मिलेगी।


 इनमें घोस्टबस्टर और कैप्टन फिलिप्स जैसे टाइटल शामिल हैं। यूएचडी रिजॉल्यूशन विकल्प वाले टाइटल एसडी वर्जन के लिए किराए पर 7.99 डॉलर (करीब 550 रुपए) ,एचडी रिजॉल्यूशन 2.99 डॉलर (करीब 200 रुपए) में उपलब्ध है। अगर बात करें खरीदने की तो 4के कंटेंट को 24.99 डॉलर (करीब 1,700 रुपए) जबकि एचडी को 12.99 डॉलर (करीब 900 रुपए) में खरीदा जा सकता है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.