सिंधू सर्वश्रेष्ठ अंकों के साथ पांचवीं विश्व रैंकिंग पर, साइना नौवें स्थान पर बरकरार

Samachar Jagat | Thursday, 16 Mar 2017 07:26:00 PM
World number five with Sindhu best points,Saina retains ninth place

नई दिल्ली। रियो ओलंपिक की रजत विजेता पीवी सिंधू ने विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में अपने सर्वश्रेष्ठ अंकों के साथ एक स्थान का सुधार कर पांचवें नंबर पर पहुंच गई।

सिंधू के अब 71599 अंक हो गए हैं जो बैडमिंटन रैंकिंग में उनके सर्वश्रेष्ठ अंक हैं। सिंधू फरवरी के आखिर और मार्च के शुरू में दो सप्ताह पांचवें स्थान पर रही थीं, लेकिन तब उनके 69399 अंक थे। सिंधू हाल में ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल तक पहुंची थी।

साइना नौवें स्थान पर बरकरार: ऑल इंग्लैंड के क्वार्टरफाइनल तक पहुचंने वाली साइना नेहवाल अपने नौवें स्थान पर बरकरार हैं। साइना के 66709 अंक हैं। ऑल इंग्लैंड में पहली बार महिला एकल खिताब जीतने वाली ताइपे की तेई जू यिंग चोटी के स्थान पर बरकरार हैं। कोरिया की सुंग जी ह्युन एक स्थान उठकर दूसरे नंबर पर पहुंच गई हैं जबकि विश्व और ओलंपिक चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन दो स्थान गिरकर चौथे नंबर पर खिसक गई हैं।

जयराम 19वें स्थान पर कायम: पुरुष एकल में अजय जयराम का 19वां स्थान बरकरार है और वह भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी बने हुए हैं। एच एस प्रणय एक स्थान खिसककर 23वें नंबर पर पहुंच गए हैं। किदाम्बी श्रीकांत तीन स्थान गिरकर 31वें नंबर पर आ गए हैं। बी साई प्रणीत एक स्थान गिरकर 33वें और समीर वर्मा आठ स्थान गिरकर 35वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

ऑल इंग्लैंड चैंपियन मलेशिया के ली चोंग वेई का नंबर एक स्थान बरकरार है। पुरुष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी 23वें स्थान पर बने हुए हैं। महिला युगल मे टॉप 25 में भारत की कोई जोड़ी नहीं है। ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा एक स्थान गिरकर 32वें नंबर पर है। मिश्रित युगल में प्रणव चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी एक स्थान खिसककर 14वें नंबर पर आ गए हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.