विश्व कप में सर्वाधिक गोल करने वाले क्लोस ने संन्यास लिया 

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Nov 2016 09:18:14 PM
World Cup top-scorer Miroslav Klose retires

बर्लिन। एक नवंबर एएफपी जर्मनी के स्टार फुटबालर और विश्व कप में सर्वकालिक सर्वाधिक गोल करने वाले मिरोस्लाव क्लोस ने आज 38 साल की उम्र में संन्यास लेने की घोषणा की। 

जर्मनी की तरफ से 137 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सर्वाधिक 71 गोल करने वाले क्लोस पिछले सत्र में लाजियो के साथ अनुबंध समाप्त होने के बाद किसी क्लब से नहीं जुड़ पाये थे। अब वह राष्ट्रीय टीम के कोचिंग स्टाफ से जुड़ेंगे। 

क्लोस ने दो साल पहले मेजबान ब्राजील के खिलाफ सेमीफाइनल में जर्मनी की 7-1 से जीत के दौरान विश्व कप में रिकार्ड 16वां गोल किया था। उन्होंने ब्राजील के स्टार रोनाल्डो का रिकार्ड तोड़ा था। जर्मनी ने तब खिताब भी जीता था। 

अब क्लोस की योजना जर्मनी के कोचिंग स्टाफ से जुडऩे की है। इसके लिये मुख्य कोच जोचिम लोउ ने उनके सामने पेशकश की थी। जर्मन फुटबाल संघ डीएफबी के बयान के अनुसार क्लोस अपना कोचिंग करियर शुरू करने से पहले स्वयं अभ्यास कार्यक्रम से जुड़ेंगे। 

क्लोस ने कहा, ‘‘मुझे राष्ट्रीय टीम में सबसे अधिक सफलता मिली। वह समय शानदार रहा और उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। इसलिए मैं फिर से डीएफबी में वापसी करने को लेकर खुश हूं। ’’



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.