विश्व कप निशानेबाजी: भारत की झोली में आज आए स्वर्ण सहित दो पदक

Samachar Jagat | Monday, 27 Feb 2017 03:18:32 PM
World Cup Shooting: Jitu-Heena won the gold medal for India

नई दिल्ली। आईएसएसएफ विश्व कप निशानेबाजी में रविवार को भारत की झोली में एक स्वर्ण सहित दो पदक आए।

पहले जीतू राय और हीना सिद्धू ने दस मीटर पिस्टल मिश्रित स्पर्धा भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलाया। इसके बाद अंकुर मित्तल ने डबल ट्रैप फाइनल में रजत पदक अपने नाम भारत को दिन की दूसरी सफलता दिलवाई।

चौबीस वर्षीय मित्तल पोडियम में दूसरे स्थान पर रहे, वह स्वर्ण पदक विजेता ऑस्ट्रेलियाई जेम्स विलेट से एक अंक पीछे 74 अंक पर रहे। ग्रेट ब्रिटेन केजेम्स डेडमैन  56 अंक से तीसरे स्थान पर रहे। 


यहां डॉ कर्णी सिंह शूङ्क्षटग रेंज में चल रहे विश्वकप की 10 मीटर पिस्टल की मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल में जीतू राय और हीना सिद्धू ने जापानी टीम को हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

भारतीय जोड़ी ने जापान के युकारी कोनिशी और तोमोयुकी मातसुदा को 5-3 से पछाड़ा। स्लोवेनिया के नाफास्वान यांगपाईबून और केविन वेंटा तीसरे स्थान पर रहे। रियो ओलंपिक में भारत को निराश करने वाली इस जोड़ी का इस वर्ग में यह पहला पदक है।

इस टूर्नामेंट में भारत का यह तीसरा पदक है। इससे पूर्व पूजा घाटकर ने 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था। पूर्व एशियाई चैंपियन 28 वर्षीय पूजा फाइनल में 228.8 के स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रही थीं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.