विश्व चैम्पियन रोसबर्ग ने संन्यास लेकर सभी को चौंकाया

Samachar Jagat | Saturday, 03 Dec 2016 12:17:04 PM
World champion Rosberg surprised everyone by his retirement

वियना। अपने पहले विश्व खिताब जीतने महज पांच दिन बाद अचानक ही संन्यास की घोषणा करने वाले फॉर्मूला-वन विश्व चैम्पियन निको रोसबर्ग ने अपने इस फैसले ने सबको चौंका दिया है। 

निको रोसबर्ग ने हाल ही में मर्सिडीज के लिए विश्व खिताब जीता था लेकिन अचानक ही उन्होंने फॉर्मूला वन से संन्यास लेने की घोषणा करके मोटर रेभसग जगत को स्तब्ध कर दिया था। उल्लेखनीय है कि 31 वर्षीय जर्मन ड्राइवर एलेन प्रोस्ट (1993) के बाद वह पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने चैंपियन रहते हुए संन्यास लिया।

उन्होंने फाइनल में अपनी टीम के साथी लुइस हैमिल्टन को हराकर खिताब जीता था। रोसबर्ग ने अंतर्राष्ट्रीय आटोमोबाइल महासंघ (एफआईए) के वाषिर्क पुरस्कार समारोह से पूर्व यहां यह बड़ी घोषणा की। रोसबर्ग ने कहा,मैंने यहां अपना फार्मूला वन करियर समाप्त करने का फैसला किया है। सोमवार से ही मैंने इस पर विचार करना शुरू कर दिया था। मैंने इसमें थोड़ा समय लिया लेकिन आखिर नतीजे पर पहुंच गया। मेरा यह सफर समाप्त हुआ और अब मुझे अपने परिवार के साथ समय बताना है।

मर्सिडीज टीम के प्रमुख टोटो वोल्फ ने कहा, टीम के लिहाज से यह अप्रत्याशित स्थिति है और रोमांचक भी। निको ने साहसिक फैसला किया और इससे उनके जज्बे का पता चलता है। उन्होंने अपने करियर के शिखर पर रहते हुए एक विश्व चैंपियन के रूप में संन्यास लेने का फैसला किया। मुझे खुशी है कि उन्होंने अपना सपना पूरा कर अलविदा कहा। रोसबर्ग के परिवार में पत्नी विवियन सिबोल्ड और बेटी आलिया हैं।                 -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.