वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान से टी-20 श्रृंखला जीती

Samachar Jagat | Sunday, 04 Jun 2017 12:05:12 PM
West Indies win T20 series from Afghanistan

बासेटेरे सेंट कीट्स। तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से वेस्टइंडीज ने कल रात यहां बारिश से प्रभावित दूसरे ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में अफगानिस्तान को डकवर्थ लुईस पद्वति से 29 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बनाई।

वेस्टइंडीज ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन जब उसका स्कोर 11 ओवर के बाद दो विकेट पर 79 रन था तभी बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। इसके बाद खेल शुरू होने पर मैच को 15-15 ओवर का कर दिया गया। 

वेस्टइंडीज ने 15 ओवर में तीन विकेट पर 112 रन बनाए लेकिन अफगानिस्तान के सामने डकवर्थ लुईस पद्वति से इतने ही ओवरों में 123 रन बनाने का लक्ष्य रखा गया। अफगानिस्तान की टीम हालांकि 13.3 ओवर में 93 रन पर सिमट गई जो उसका टी-20 में पांचवां न्यूनतम स्कोर है। उसके केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे। 

वेस्टइंडीज की तरफ से विलियम्स ने 11 रन देकर तीन और कप्तान कार्लोस बे्रथवेट ने 26 रन देकर दो विकेट लिए। सैमुअल बद्री और जेरोम टेलर ने भी कसी हुई गेंदबाजी की और एक-एक विकेट हासिल किया। पहले मैच के नायक सुनील नारायण ने तीन ओवरों में 24 रन देकर एक विकेट लिया। 

इससे पहले वेस्टइंडीज की पारी के दौरान चैडविक वालटन ने 29, इविन लुईस ने 25, मर्लोन सैमुअल्स ने 22 और लेंडल सिमन्स ने नाबाद 17 रन बनाए।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.