वेस्टइंडीज अंतिम टेस्ट जीतने से 39 रन दूर

Samachar Jagat | Thursday, 03 Nov 2016 01:11:20 AM
West Indies need 39 runs to win last test against Pakistan

शारजाह। वेस्टइंडीज कप्तान जेसन होल्डर के पांच विकेट और सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट की संयमित नाबाद पारी से यहां पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट में सांत्वना भरी जीत के करीब है।

होल्डर ने आज अपनी टीम को इस ओर बढ़ाया, जिसने पिछले 13 टेस्ट में जीत का स्वाद नहीं चखा है। उन्होंने 30 रन देकर पांच विकेट झटके और पाकिस्तान को दूसरी पारी में 208 रन के अंदर समेटने में मदद की। इससे वेस्टइंडीज को जीत के लिए चार सत्रों में 135 ओवर में 153 रन का लक्ष्य मिला।

खराब रोशनी के कारण मैच चौथे दिन नौ ओवर पहले ही रोक दिया गया। उस समय ब्रेथवेट 44 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे, तब वेस्टइंडीज ने पांच विकेट पर 114 रन बना लिए थे, उसे जीत के लिए 39 रन की दरकार है जबकि उसके पांच विकेट बाकी हैं।

ब्रेथवेट ने पहली पारी में 142 रन की पारी खेली थी, उन्होंने टीम को ऐसे समय में संभाला जब वह 67 रन पर पांच विकेट गंवाकर जूझ रही थी। उन्होंने शेन डॉरिच नाबाद 36 के साथ छठे विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी निभा ली है।

ब्रेथवेट जब 43 रन के स्कोर पर थे, तब वह बल्ले और पैड के कैच रिव्यू में बचे। उन्होंने 88 गेंद की संयमित पारी में अभी तक चार चौके जड़ लिए हैं जिससे पाकिस्तानी गेंदबाजो को इस मैच में दूसरी बार निराशा मिली।

डॉरिच ने अभी तक एक छक्का और तीन चौके जमा लिए हैं।

पाकिस्तानी टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना चुकी है। उसने पहला टेस्ट दुबई में 56 रन से जीता था जबकि अबुधाबी में दूसरे टेस्ट में उसने 133 रन से जीत दर्ज की थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.