वेस्टइंडीज का 150 किलो वजनी क्रिकेटर 'रहकीम कोर्नवॉल'

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Feb 2017 11:43:54 AM
West Indies 150 kg cricketer Rahkeem Cornwall

सूर्यकांत सोनी। वेस्टइंडीज क्रिकेट में एक ऐसा क्रिकेटर धूम मचा रहा है। जो अपनी मजबूत कद-काठी के लिए चर्चा में है। क्रिकेट में सबसे वजनी खिलाड़ी का रिकॉर्ड बरमूडा के कप्तान रहे ड्वेन लेवरॉक के नाम है। लेवरॉक ने 2007 विश्व कप में बरमूडा की कप्तानी की थी, उस समय उनका वजन 120 किलो था। लेकिन वेस्टइंडीज के इस युवा क्रिकेटर का वजन लेवरॉक से बहुत ज्यादा है। आलराउंडर प्लेयर रहकीम कोर्नवॉल की लंबाई- 6.5, फीट और वजन- 150 किलो है।

रहकीम कोर्नवॉल वेस्टइंडीज की घरेलु टीम एंटीगुआ से खेलते है। इस 24 वर्षीय क्रिकेटर की मजबूत कद-काठी इसको अन्य क्रिकेटरों से अलग बनाती है।  इतने भारी वजन के बावजूद कोर्नवॉल मैच में टीम को अपना पूरा सहयोग देते है। इतना भारी- भरकम होने के बावजूद कोर्नवॉल अपने बल्ले और गेंद दोनों से मैदान पर जादू बिखेरते है। 

150 मीटर की बाउंड्री भी पड़ती है छोटी

इस मजबूत कद-काठी के क्रिकेटर के लिए दुनिया का कोई भी मैदान बौना साबित होता है। कोर्नवॉल जब अपनी ताकत के साथ गेंद को हिट करते है तो उनके बल्ले की स्पीड गेंद को बहुत दूर पहुंचाने में मदद करती है। क्रिकेट जानकारों के मुताबिक़ कोर्नवॉल अगर अपना वजन कम कर लें तो क्रिकेट का कोई भी ऐसा रिकॉर्ड नहीं जो रहकीम ना तोड़ पाएं।

घरेलु क्रिकेट मैदान में उनका लगाया छक्का अमूमन 100 मीटर से ज्यादा का होता है। बल्ले के साथ कोर्नवॉल की गेंदबाज़ी भी बहुत असरदार है। कोर्नवॉल ऑफ स्पिन गेंदबाज़ी करते है। दाएं हाथ के बल्लेबाज़ को उनकी गूगली काफी परेशान करती है।    

वजन कम करते ही मिल जाएगी टीम में जगह    


 रहकीम कोर्नवॉल ने बताया कि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने उनको पिछले साल घरेलू मैचों में शानदार बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी के लिए वेस्टइंडीज की घरेलु टीम में जगह दी। बोर्ड के चयनकर्ता ने उनको वजन कम करने पर ध्यान देने के लिए कहा है।

कोर्नवॉल अपने वजन कम करने के लिए बहुत मेहनत कर रहे है। कोर्नवॉल का वेस्टइंडीज की राष्ट्रीय टीम के तरफ से खेलने का सपना है। कोर्नवॉल ने 25 घरेलु मैचों में 1000 से अधिक रन के साथ 125 विकेट लें चुके है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.