भारतीय स्पिनरों के जाल से निकलने की राह ढूंढ रहे वार्नर

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Mar 2017 05:43:52 PM
Werner looking for a way out of Indian spinners

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया के खतरनाक बल्लेबाज माने जाने वाले डेविड वार्नर भारतीय गेंदबाजों खासकर स्पिनरों से परेशान है। भारतीय दौरे पाई आस्ट्रेलिया की टीम के ओपनर बल्लेबाज डेवडि वार्नर को भारतीय स्पिनरों ने परेशान कर रखा है। जिसके कारण अभी तक हुए तीन टेस्ट मैचों में वार्नर अपने बल्ले से कुछ कमाल नहीं दिखा पाए।

लेकिन फिर भी उनका मानना है कि वह जल्द ही वापसी करेंगे और टीम इंडिया के खिलाफ एक बड़ी पारी खेलेंगे। दुनियां के सबसे खतरनाक ओपनर समझे जाने वाले वार्नर ने मौजूदा सीरीज की छह पारियों में 38, 10, 33, 17, 19 और 14 के मामूली स्कोर बनाए हैं। वार्नर ने इस सीरीज में 21.83 के औसत से सिर्फ 131 रन ही बनाए हैं जो उनकी प्रतिष्ठा के अनुरूप नहीं हैं।

भारत के खिलाफ सीरीज से पहले यदि पाकिस्तान के खिलाफ आस्ट्रेलिया की घरेलू सीरीज को देखा जाए तो वार्नर ने 32, 12, 144, 113 और 55 रन बनाए थे जबकि पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में वार्नर के बल्ले से 7, 16, 35, 130 और 179 के स्कोर से निकले थे। वार्नर काफी ऊंची प्रतिष्ठा के साथ इस भारत दौरे में आए थे लेकिन तीन टेस्टों में भारतीय स्पिनरों ने इस दिग्गज बल्लेबाज को इस कदर बांधा है कि उनके बल्ले से रन निकलने मुश्किल हो गए हैं।

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने वार्नर को सीरीज में तीन बार और लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने दो बार अपना शिकार बनाया है। अश्विन अब तक वार्नर को अपने कॅरियर में कुल पांच बार आउट कर चुके हैं।

रांची में ड्रा हुए तीसरे टेस्ट में वार्नर को जडेजा ने दोनों पारियों में आउट किया जबकि बेंगलुरू में दूसरे टेस्ट में अश्विन ने वार्नर को दोनों पारियों में अपना शिकार बनाया। पुणे में पहले टेस्ट की पहली पारी में तेज गेंदबाज उमेश यादव ने और दूसरी पारी में अश्विन ने वार्नर को आउट किया था।
वार्ता
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.