कोहली, स्मिथ के खिलाफ डीआरएस मामले में कार्रवाई नहीं : आईसीसी

Samachar Jagat | Thursday, 09 Mar 2017 07:44:16 AM
Virat Kohli, Smith not taking action in DRS case: ICC

नई दिल्ली। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट मैच के दौरान डीआरएस को लेकर उठे विवाद के बीच आईसीसी ने कहा कि स्टीव स्मिथ और विराट कोहली के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी क्योंकि दोनों कप्तानों पर उसकी आचार संहिता के तहत कोई आरोप नहीं लगाये गये हैं। 

आईसीसी ने बयान में कहा, ‘‘आईसीसी पुष्टि करती है भारत और आस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरू में दूसरे टेस्ट मैच के बाद आईसीसी आचार संहता के तहत किसी के खिलाड़ी के खिलाफ आरोप नहीं लगाये गये हैं। ’’इसमें कहा गया है, ‘‘विशेषकर स्टीव स्मिथ और विराट कोहली के संबंध में आईसीसी ने दोनों घटनाओं पर विचार किया और वह इस नतीजे पर पहुंची कि किसी भी खिलाड़ी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। ’’

यह विवाद पैदा होने के बाद दोनों क्रिकेट बोर्ड के बीच शाब्दिक जंग भी देखने को मिली। बीसीसीआई ने दिन में मीडिया विज्ञप्ति के जरिये आईसीसी से आस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ की दूसरे टेस्ट में में डीआरएस पर ड्रेसिंग रूम से सलाह लेने को लेकर ‘भूलवश’ संबंधी टिप्पणी पर गौर करने के लिये कहा था। 

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा, ‘‘हम टेस्ट क्रिकेट के एक बेहतरीन मैच के गवाह बने जिसमें दोनों टीमों के खिलाडिय़ों पर मैच के दौरान और मैच के बाद भावनाएं हावी थी। हम चाहेंगे कि दोनों टीमें अब रांची में अगले सप्ताह होने वाले टेस्ट मैच पर ध्यान केंद्रित करें। इससे पहले मैच रेफरी दोनों कप्तानों को साथ लेकर खेल के प्रति उनकी जिम्मेदारियों को याद दिलाएगा। ’’ -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.