विराट कोहली ने टीम की जमकर ताारीफ की

Samachar Jagat | Monday, 05 Jun 2017 08:37:14 AM
Virat Kohli fared badly by the team

बर्मिंघम। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के अपने पहले मुकाबले में चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को करारी शिकस्त देने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों की जमकर तारीफ की लेकिन साथ ही उन्होंने क्षेत्ररक्षण में सुधार करने पर भी जोर दिया।

भारत ने 48 ओवर में तीन विकेट पर 319 रन का विशाल स्कोर बनाने के बाद वर्षा बाधित मुकाबले में पाकिस्तान को 33.4 ओवर में 164 रन पर ढेर कर 124 रन से मैच अपने नाम कर लिया। विराट ने मैच समाप्ति के बाद कहा कि हमने गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया।

इसके लिए मैं टीम को 10 में से नौ अंक दूंगा, लेकिन क्षेत्ररक्षण में हम आज छह अंक के बराबर ही थे। टूर्नामेंट में मजबूत टीमों के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए हमें अपने क्षेत्ररक्षण में सुधार करना होगा।

भारतीय फील्डरों ने इस महामुकाबले में कम से कम तीन आसान कैच टपकाए। मैच में भारत के चार बल्लेबाजों ने अर्धशतक ठोके। रोहित शर्मा (91), कप्तान विराट कोहली (नाबाद 81), शिखर धवन (68) और मैन ऑफ द मैच युवराज सिंह (53) ने बेहतरीन पारी खेली जिसकी बदौलत भारत तीन विकेट पर 319 रन का विशाल स्कोर बनाने में सफल रहा। 

विराट ने अपने बल्लेबाजों की जमकर तारीफ करते हुए कहा, शिखर और रोहित ने टीम को ठोस शुरूआत दिलाई। पिछली बार हम जब यहां खिताब जीते थे तो हमारे ओपनरों ने अहम योगदान दिया था। रोहित ने कुछ समय लिया लेकिन वह चोट के बाद वापसी कर रहे हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट आईपीएल से अलग है।

 भारतीय कप्तान ने कहा कि शिखर के अलावा युवराज भी काफी अच्छी लय में थे और उनके सामने मैं क्लब क्रिकेटर लग रहा था। आखिरी ओवर में हार्दिक का प्रदर्शन भी कमाल का था। निश्चित रूप से इस जीत से टीम का मनोबल काफी ऊंचा हुआ है और खिलाडिय़ों का आत्मविश्वास भी बढ़ा है।

वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने हार पर निराशा जाहिर करते हुए कहा कि अंतिम आठ ओवरों ने हमें मैच से दूर कर दिया। सरफराज ने कहा कि 40 ओवर के बाद भी हम मैच में थे। लेकिन अंतिम आठ ओवर में हमने मौका गंवा दिया। इसका श्रेय भारतीय बल्लेबाजों को जाता है जिन्होंने अंतिम आठ ओवर में 124 रन बनाए और वहीं लय भारत के पास चली गई।


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.