ऑस्ट्रेलिया का डीआरएस खारिज होने पर भारतीय कप्तान कोहली ने बजाई तालियां  

Samachar Jagat | Saturday, 18 Mar 2017 07:59:49 PM
Virat Kohli clapped during the match when umpire reject the DRS on demand of Australian team

रांची। बेंगलूरुटेस्ट में डीआरएस का विवाद बेशक थम गया हो, लेकिन इसका कुछ न कुछ असर रांची में चल रहे तीसरे टेस्ट में दिखाई दे रहा है। मैच के तीसरे दिन शनिवार को भारतीय पारी के 57 वें ओवर में ऐसा ही वाक्या देखने को मिला जब ऑस्ट्रेलिया का डीआरएस खारिज होने पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ड्रेसिंग रूम से बाहर निकलकर जोर से तालियां बजाई।

लेफ्टआर्म स्पिनर स्टीव ओ कीफे की इस ओवर की आखिरी गेंद पर चेतेश्वर पुजारा के खिलाफ पगबाधा की जोरदार अपील की गई, लेकिन अंपायर ने इसे ठुकरा दिया। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने तुरंत डीआरएस के लिए इशारा किया। मामला काफी नजदीकी था, क्योंकि गेंद बल्ले और पैड के बिल्कुल पास थी।

स्मिथ को लगता था कि गेंद का पहले पैड से संपर्क हुआ है। स्मिथ ने इसी कारण डीआरएस मांग लिया, लेकिन टीवी अंपायर ने कई रिप्ले देखने के बाद मैदानी अंपायर का नॉटआउट का फैसला बरकरार रखा। इस तरह ऑस्ट्रेलिया का दूसरा रिव्यू खारिज हो गया और उसके पास फिर कोई रिव्यू नहीं बचा।

ऑस्ट्रेलिया का दूसरा रिव्यू जैसे ही खारिज हुआ, भारतीय कप्तान विराट अपने ड्रेसिंग रूम से बाहर निकले और उन्होंने तालियां बजाते हुए जैसे अपनी खुशी का इजहार किया। इसके बाद अगले ओवर में ऑफ स्पिनर नाथन लियोन की पहली गेंद बैट पैड से टकराकर फॉरवर्ड शार्टलेग की तरफ गई जिसे फील्डर ने लपक लिया।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों की अपील पर अंपायर ने नॉटआउट का फैसला लिया। ऑस्ट्रेलिया के पास कोई रिव्यू नहीं बचा था और विजय बच गए। उस समय विजय का स्कोर 58 और भारत का स्कोर एक विकेट पर 149 रन था। विजय फिर 82 रन बनाकर आउट हुए।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.