जमैका के दो धावक डोपिंग के कारण निलंबित, लग सकता है चार साल का प्रतिबंध

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Mar 2017 03:56:36 PM
Two Jamaican runners suspended due to doping, May seem Four years restriction

किग्सटन। राष्ट्रमंडल खेलों में 400 मीटर बाधा चैंपियन कैलिसे स्पेंसर और विश्व रिले पदक विजेता राइकर हाइल्टन को जमैका एथलेटिक्स संघ ने डोपिंग रोधी नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया है और उन्हें अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया गया है।

जमैका एथलेटिक्स प्रशासन संघ ने एक बयान जारी कर कहा हमसे जमैका के डोपिंग रोधी संघ ने अपील की है कि एथलीट स्पेंसर और हाइल्टन के खिलाफ डोपिंग रोधी नियम 2015 की धारा आठ के तहत स्वतंत्र अनुशासनात्मक समिति में सुनवाई की जाए।

उन्होंने बताया कि दोनों एथलीटों को नियम 2.3 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है जिसके तहत खिलाडिय़ों का अपने नमूनों को जमा कराने से मना करना या उसे जानबूझकर नजरअंदाज करना शामिल है। ऐसे में दोनों जमैका एथलीटों को चार वर्ष का निलंबन झेलना पड़ सकता है।

गौरतलब है कि स्पेंसर ने ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेल 2014 में स्वर्ण पदक जीता था। वह बर्लिन 2009 विश्व चैंपियनशिप में चार गुणा 400 रिले में रजत पदक भी जीत चुके हैं। हाइल्टन ने 2011 विश्व चैंपियनशिप में चार गुणा 400 रिले में कांस्य जीता थ। दोनों एथलीटों को फिलहाल अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया गया है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.