पीडब्ल्यूएल में भाग लेंगे विदेशों के चोटी के पहलवान

Samachar Jagat | Friday, 04 Nov 2016 01:53:26 AM
Top foreign grapplers to feature in PWL 2

नई दिल्ली। विश्व के चोटी के पहलवान अगले महीने शुरू होने वाली दूसरी पेशेवर कुश्ती लीग पीडब्ल्यूएल में भाग लेंगे और आयोजकों का दावा है कि यह पिछली बार की तुलना में अधिक बड़ी और बेहतर होगी।

पीडब्ल्यूएल दो के शुरुआत की आज यहां घोषणा की गई। इस अवसर पर ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक सहित कुछ चोटी के पहलवान डिजायनर वस्त्रों में रैंप पर भी उतरे।

साक्षी ने कहा कि इस लीग ने उन्हें चोटी की पहलवान बनने में मदद की और वह दूसरे सत्र के लिए तैयार है जिसमें अधिक टीमें हिस्सा लेंगी।

उन्होंने कहा, ‘‘इस लीग से युवा और प्रतिभाशाली भारतीयों को विश्व के चोटी के पहलवानों का सामना करने का मौका मिला है और इससे उनके खेल में सुधार हुआ। मैं निश्चित तौर पर इसके लिए तैयार हूं क्योंकि अभी मुझे काफी कुछ सीखना है। ’’

साक्षी के अलावा तीन अन्य ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त, स्वीडन की सोफिया मैटसन और अजरबेजान की मारिया स्टैडनिक तथा राष्ट्रमंडल खेलों के विजेता याना रैटिगन, गीता फोगाट, बबिता कुमारी भी रैंप पर उतरे।

लंदन ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता योगेश्वर ने कहा कि उनका इस बार लीग में भाग लेने की संभावना कम है क्योंकि अगले साल जनवरी में उनकी शादी होनी है, लेकिन वह कुछ मुकाबलों में उतरने की कोशिश करेंगे।

योगेश्वर ने कहा, ‘‘मैं लीग में खेलना चाहता हूं। मैं कुछ मैचों में खेल सकूं इसके लिए प्रयास कर रहा हूं। मेरी जनवरी में शादी होनी है और इसी दौरान टूर्नामेंट होना है। ’’



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.