आज ही बना था भारत का पहला तिहरा शतक, सहवाग बने थे ‘मुल्तान के सुल्तान’

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Mar 2017 03:07:07 PM
Today was India's first triple century, Sehwag became 'Sultan of Multan'

भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने आज ही के दिन पाकिस्तानी टीम को धूल चटाते हुए भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में पहला तिहरा शतक बनाकर इतिहास रचा था।

पाकिस्तान के मुल्तान में खेले गए इस मैच में सहवाग ने 309 की विशाल पारी खेली। अपनी इसी विस्फोटक पारी की वजह से उन्हें ‘मुल्तान का सुल्तान’ का उप नाम भी मिला था।

यहां पर 28 से 1 अप्रेल 2004  तक खेले गए टेस्ट मैच के दूसरे दिन सहवाग ने विश्व टेस्ट क्रिकेट इतिहास का तीसरा सबसे तेज शतक जड़ा। उन्होंने अपनी 309 रन की पारी में केवल 375 गेंदों का सामना किया था। जिसमेें उन्होंने 39 चौके और छह छक्के लगाए थे। इसके लिए उन्होंने 532 मिनट तक बल्लेबाजी की थी। भारत ने पाकिस्तान से यह मैच 52 रन से अपने नाम किया था।

सहवाग ने अपनी इस विस्फोटक पारी को खास अंदाज में याद करते हुए ट्वीट में लिखा कि मैंने आज ही के दिन मुल्तान में अपने नाम की रजिस्ट्री करवाई थी।

पारी घोषित कर द्रविड़ ने किया था हैरान:

इसी मैच में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ द्वारा अचानक पारी की घोषणा करने के कारण अपना दोहरा शतक नहीं बना पाए थे। द्रविड़ ने जिस समय पारी की घोषण की थी उस समय सचिन 194 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। सचिन ने अपनी पारी के माध्यम से सहवाग के साथ तीसरे विकेट के लिए 336 रन की साझेदारी की थी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.