आज ही के दिन भज्जी ने अंग्रेजों को घुटने टेकने पर कर दिया था मजबूर

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Mar 2017 05:05:35 PM
Today Harbhajan Singh had broken the England Cricket team ego in Kotla Ground

हरभजन सिंह हमेशा भारत के सबसे अच्छे गेंदबाजों में शुमार रहेंगे। आज भारतीय क्रिकेट टीम में अश्विन, जडेजा और कुलदीप यादव जैसे स्पिनर है। लेकिन आज भी कई विदेशी खिलाड़ी हरभजन सिंह को टीम इंडिया का अब तक का सबसे शानदार स्पिनर मानते हैं। 

2006 में इंग्लैंड टीम भारत में 7 मैचों की सीरीज खेलने भारत आई थी। सीरीज के पहले मैच में भज्जी ने अपने दम पर भारत को जीत दिलवाई थी। 28 मार्च 2006 को दिल्ली के कोटला मैदान पर खेले गए मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मात्र 203 रन बनाए। जिसमे सर्वाधिक स्कोर 37 रन  हरभजन सिंह ने बनाए।

आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम के पास विश्वस्तरीय बल्लेबाजों में शुमार स्ट्रास, पीटरसन, फ़्लिंटॉफ़ और कॉलिंगवुड जैसे खिलाड़ी थे। लेकिन बल्ले के साथ गेंदबाज़ी में कमाल दिखाते हुए हरभजन ने सिर्फ 31 रन देकर 5 इंग्लिश खिलाड़ियों को पैवेलियन का रास्ता दिखाया। और भारत को हारा हुआ मैच जिताया।  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.