ग्रीनपार्क में बनेगा थ्री टियर ड्रेसिंग रूम

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Dec 2016 03:25:35 AM
Three Tier Dressing Rooms in Green Park Stadium

कानपुर। उत्तर प्रदेश में कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में थ्री टियर ड्रेसिंग रूम का निर्माण किया जा रहा है।

इस निर्माण को अन्तरराष्ट्रीय ट््वंटी-20 मैच से पहले ही पूरा करने के लिए युद्धस्तर पर काम चल रहा है। ग्रीनपार्क में निर्माणाधीन ड्रेसिंग रूम को थ्री टियर बनाने के पीछे उद्देश्य यह माना जा रहा है कि खिलाडिय़ों के साथ अधिकारियों को बैठने का मौका मिलेगा और उनकी गोपनीयता बरकरार बनी रहेगी।

थ्री टियर ड्रेसिंग रूम में सबसे नीचे खिलाडिय़ों के बैठने की व्यवस्था है, तो पहली मंजिल पर बोर्ड के अधिकारी व तीसरे माले पर वीवीआईपी के बैठने की व्यवस्था होगी। माना जा रहा है कि स्टेडियम में 26 जनवरी को ट््वंटी-20 मैच से पहले ही निर्माण पूरा कर लिया जाएगा।

खिलाडिय़ों के लिए बनाए जा रहे जोन में किसी का भी प्रवेश नहीं होगा। उनके बैठने वाले स्थान को खास तौर पर फुल प्रूफ बनाने के लिए ग्लेजिंग से कवर किया जाएगा और वहां पर सीमेन्ट की रंगीन टाइल्स लगाई जा रही हैं।

लिफ्ट के सहारे खिलाड़ी बेसमेंट में बने जिम और डायनिंग हाल में जा सकेंगे। वहीं दूसरी मंजिल में अधिकारियों के लिए कमरों का निर्माण किया जा रहा है। उसमें आगे की ओर तीसरे माले में बनाए जा रहे स्टैण्ड की कुर्सियों का रंग पीला और लाल रखा गया है। इंजीनियर शिव ने बताया कि निर्माणाधीन ड्रेसिंग रूम का स्वरूप कोलकाता के ईडन गार्डन की ही तरह होगा। निर्माण कार्य समय से पूरा कर लिया जाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.