इस गेंदबाज ने बनाया सबसे कम उम्र में 50 विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Sunday, 26 Mar 2017 06:53:43 PM
this bowler made World record of taking 50 wickets at the youngest

खेल डेस्क। आईपीएल के दसवें संस्करण के लिए चार करोड़ में बिकने वाले अफगानिस्तान के राशिद खान ने अन्तरराष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे कम उम्र में 50 विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है।

आयरलैंड के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए पांच मैचों की वनडे मैचों की सीरीज के अन्तिम मुकाबले में राशिद ने चार विकेट लेकर इस मामले में पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वकार यूनिस का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा।

राशिद ने 18 साल 185 दिन में अपना 50वां विकेट हासिल किया था। इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के वकार यूनिस के नाम था। जिन्होंने 18 साल 358 दिन में 50वां विकेट हासिल किया था।

इसके साथ ही राशिद सबसे तेज 50 विकेट हासिल करने के मामले में 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। राशिद ने अपना 50वां विकेट 26वें मैच में हासिल किया।

सबसे कम मैचों में 50 विकेट हासिल करने का विश्व रिकॉर्ड श्रीलंका के अजंता मेंडिस के नाम है। जिन्होंने केवल 19 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की थी। दूसरे स्थान पर भारत के अजित आगरकर हैं।

इससे पहले इस सीरीज में राशिद खान ने सबसे कम उम्र में एक मैच में पांच विकेट लेने का भी विश्व रिकॉर्ड बनाया था। वहीं उन्होंने आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग के साथ एक मैच में दो खिलाडिय़ों द्वारा छह-छह विकेट लिए का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया। अफगानिस्तान ने पांच मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम की है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.