टेस्ट रैकिंग में टीम इंडिया और अश्विन शीर्ष पर कायम

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Nov 2016 12:50:57 PM
Test team, Ashwin maintained the top position in the racking

दुबई। टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन टीम इंडिया और स्टार आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से जारी ताजा आईसीसी टेस्ट रैंङ्क्षकग में अपना पहला स्थान बरकरार रखा है। 

सोमवार को जारी टीम टेस्ट रैंङ्क्षकग में भारत 115 अंकों के साथ शीर्ष पर कायम है। उसने हाल ही में भारत दौरे पर आई न्यूजीलैंड टीम का टेस्ट में 3-0 से क्लीन स्वीप करके पाकिस्तान से नंबर वन का ताज छिना है। भारत से पीछे चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान (111) और ऑस्ट्रेलिया (108) है। इंग्लैंड की टीम चौथे स्थान पर है, उसके बाद दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, बंगलादेश और जिम्बाब्वे की टीमें हैं। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कुल 27 विकेट लेकर मैन आफ द सीरीज बने रविचंद्रन अश्विन 900 की जादुई रेभटग के साथ गेंदबाजों की सूची में पहले स्थान पर कायम है। अश्विन ने लंबे समय से नंबर एक चले आ रहे दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन को नंबर एक पेाजीशन से अपदस्थ किया था। स्टेन (878) दूसरे और इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन (853) तीसरे स्थान पर हैं। ऑलराउंडरों की सूची में भी अश्विन 451 अंक लेकर शीर्ष पर हैं। 

बंगलादेश के युवा स्पिनर मेहदी हसन मिराज अपनी टीम को इंग्लैंड पर पहली एतिहासिक टेस्ट जीत दिलाने के बाद गेंदबाजों की रैंङ्क्षकग में 33वें स्थान पर पहुंच गए हैं। मीरपुर टेस्ट के बाद अपनी रेकिंग में सुधार करने वाले अन्य गेंदबाज इंग्लैंड के क्रिस वोक्स, बेन स्टोक्स और मोईन अली हैं। 


एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.