विजय हजारे ट्रॉफी: दिनेश कार्तिक के शतक की बदौलत तमिलनाडु ने बंगाल को हराकर जीता खिताब 

Samachar Jagat | Monday, 20 Mar 2017 05:12:40 PM
tamilnadu won the Vijay Hazare trophy after beat bengal team, Dinesh kartik done century

नई दिल्ली। विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (112) की शतकीय पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत तमिलनाडु ने फाइनल मुकाबले में बंगाल को 37 रन से शिकस्त देकर विजय हजारे एकदिवसीय ट्रॉफी अपने नाम कर ली है।

तमिलनाडु ने तीसरी बार बंगाल को विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में हराया है। दिनेश कार्तिक की संघर्षभरी पारी की बदौलत तमिलनाडु ने पहले खलते 47.2 ओवर में 217 रन  बनाए। इसके जवाब में बंगाल की टीम 45.5 ओवर में केवल 180 रन पर ही ढेर हो गई।

तमिलनाडु की पारी में 120 गेंदों में 14 चौकों की मदद से 112 रन की लाजवाब पारी खेलने वाले कार्तिक को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। कार्तिक का लिस्ट-ए में यह 10वां शतक था और इस शतक ने उनकी टीम को चैंपियन बना दिया।

इससे पहले बंगाल की ओर से भारतीय टीम से बाहर चल रहे मोहम्मद शमी ने घातक गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके। तमिलनाडु ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने 49 रन तक ही उसने चार अहम विकेट खो दिए।

गंगा श्रीधर राजू (4), कौशिक गांधी (15), बाबा अपराजित (3) और कप्तान विजय शंकर (2) सस्ते में आउट हो गए। इसके बार दिनेश कार्तिक ने टीम की बागडोर संभालते हुए शतक लगाकर अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.