कार्तिक के शतक से तमिलनाडु ने जीती देवधर ट्रॉफी

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Mar 2017 06:16:25 PM
Tamil Nadu wins Deodhar Trophy

विशाखापत्तनम। विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (126 रन) के शानदार शतक और राहिल शाह (40 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर विजय हजारे चैंपियन तमिलनाडु ने भारत-बी को बुधवार को 42 रन से हराकर देवधर ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब भी अपने नाम कर लिया।

तमिलनाडु ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया और 50 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 303 रन का मजबूत स्कोर बनाया। विजय हजारे चैंपियन तमिलनाडु ने सेमीफाइनल में भी भारत-ए के खिलाफ 303 रन का स्कोर बनाया था।

तमिलनाडु के 303 के जवाब में पार्थिव पटेल के नेतृत्व वाली भारत-बी टीम 46.1 ओवर में 261 रन पर ही ढेर हो गई। कार्तिक ने 91 गेंदों में 14 चौकों और तीन छक्कों की बदौलत शानदार 126 रन की मैच विजयी पारी खेली जिसके लिए उन्हें मैन आफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

नारायण जगदीशन ने 62 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के के सहारे 55 रन का योगदान दिया। इसके अलावा बाबा इंद्रजीत ने 30 गेंदों में दो चौकों की मदद से नाबाद 31 रन बनाए।

भारत-बी के लिए तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने 10 ओवर में 39 रन देकर पांच विकेट झटके, लेकिन उनके इस शानदार प्रयास पर बल्लेबाजों ने पानी फेर दिया। इसके अलावा अशोक डिंडा, चमा मिलिंद, अक्षर पटेल और हरप्रीत भसह को एक-एक विकेट मिला। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.