देवधर ट्रॉफी के फाइनल में भारत-बी से भिड़ेगी तमिलनाडु

Samachar Jagat | Monday, 27 Mar 2017 05:01:32 PM
Tamil Nadu will face India-B in Deodhar Trophy final

विशाखापत्तनम। दिनेश कार्तिक (93) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत विजय हजारे ट्रॉफी की विजेता तमिलनाडु ने सोमवार को भारत-ए को 73 रन से शिकस्त देकर देवधर ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। जहां उसका मुकाबला भारत-बी से होगा।

तमिलनाडु ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (93) और एन जगदीशन (71) की शानदार अर्धशतकीय पारियों के दम पर निर्धारित पचास ओवर में छह विकेट पर 303 रन बनाए।

कार्तिक ने अपनी इस पारी में 98 गेंदेां का सामना करते हुए छह चौके और एक छक्का लगाया। वहीं जगदीशन ने अपनी पारी में 82 गेंदों का सामना किया। इसके जवाब में भारत-ए मनदीप सिंह (97) की अर्धशतकीय पारी के बावजूद 44.4 ओवर में 230 रन पर ही ऑलआउट हो गई।

भारत-ए की इस टूर्नामेंट में दूसरी हार है। तमिलनाडु ने पहली जीत के साथ ही टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। उसका फाइनल में मुकाबला भारत-बी से होगा। इससे पहले रविवार को भारत-बी ने दूसरी जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश किया था। इस मैच में उसने तमिलनाडु को शिकस्त दी थी। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.