निलंबित हुए एथलीट डोपिंग में शामिल थे: आरओसी

Samachar Jagat | Thursday, 17 Nov 2016 01:53:58 AM
Suspended athletes involved in doping test says ROC

दोहा। रूसी ओलंपिक समिति (आरओसी) के अध्यक्ष अलेक्सांद्र झुकोव ने कहा है कि देश में निलंबित किए गए एथलीट और खिलाड़ी डोपिंग में शामिल थे और डोपिंग रोधी प्रणाली को बहाल करने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

झुकोव ने यह बात बुधवार को राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (एनओसी) के संघों की आमसभा की बैठक के दौरान कही। झुकोव ने कहा, डोपिंग रोधी प्रणाली की स्थिति पर एनओसी ने हमारे साथ अपनी चिंताए जाहिर की है और परिस्थितियों में सुधार लाने के लिए हमें व्यवहारिक कदम उठाने होंगे। उन्होंने कहा कि डोपिंग रोधी जांच के मामलों का निपटारा करने के लिए जांच समिति ने 50 से अधिक लोगों से पूछताछ की है।

आरओसी अध्यक्ष ने डोपिंग के बावजूद रूस की राष्ट्रीय टीम को रियो ओलंपिक में शामिल करने के लिए अंतरराष्ट्रीय खेल समुदाय का शुक्रिया अदा किया।
झुकोव ने कहा, डोपिंग गतिविधियों में शामिल होने वाले खेल मंत्रालय के कर्मचारियों को पहले ही निलंबित किया जा चुका है और संगठन अब मंत्रालय के नियंत्रण में हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.