श्रीलंकाई खिलाड़ी उपुल थरंगा धीमी आेवर गति के कारण दो मैचों से निलंबित

Samachar Jagat | Sunday, 04 Jun 2017 12:39:12 PM
SriLankan player Upul Tharanga suspended for two match due to slower pace

लंदन। श्रीलंका के कार्यवाहक कप्तान उपुल थरंगा भारत के खिलाफ चैंपियन्स ट्राफी मैच में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि आईसीसी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शनिवार को खेले गये मैच में तय समय में चार आेवर कम करने के लिये उन्हें अगले दो मैचों से निलंबित कर दिया है। 

आईसीसी मैच रेफरी वि बून ने उन्हें निलंबित करने का फैसला दिया। खिलाडि़यों और सहयोगी स्टाफ के लिये आईसीसी आचार संहिता के धीमी आेवर गति से संबंधित अनुच्छेद 2.5.2 के अनुसार निर्धारित समय में दो आेवर कम करने पर खिलाडि़यों पर मैच फीस का दस प्रतिशत जुर्माना जबकि इसके बाद आगे के प्रति आेवर की दर से मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना किया जाता है। इसके साथ ही कप्तान को दो निलंबन अंक मिलते हैं। 

आईसीसी की और से कहा गया है की दो निलंबन अंक एक टेस्ट या दो वनडे या दो टी20 मैचों के प्रतिबंध के बराबर है। इनमें से जो भी मैच पहले खेला जाये उससे खिलाड़ी को प्रतिबंध किया जाता और इसलिए थरंगा को अपनी टीम के आगामी दो मैचों भारत के खिलाफ आेवल में आठ जून और पाकिस्तान के खिलाफ कार्डिफ में 12 जून को होने वाले मैचों से निलंबित किया जाता है। इसके अलावा उसके प्रत्येक खिलाड़ी पर 60 प्रतिशत का जुर्माना किया गया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.