श्रीलंका ने गंवाए 238 रन पर सात विकेट, चांदीमल का अर्धशतक

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Mar 2017 08:08:25 PM
Sri Lanka lose seven wickets for 238 runs, chandimal half-century

कोलंबो। दिनेश चांदीमल के नाबाद अर्धशतक की मदद से श्रीलंकाई टीम बुधवार को यहां बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन उबरने में सफल रही जबकि मेहमान टीम ने अपने 100वें टेस्ट मैच में स्वप्निल शुरुआत की।

खराब रोशनी के कारण शुरुआती दिन का खेल समाप्त होने तक घरेलू टीम ने चांदीमल की नाबाद 86 रन की संयमित पारी से सात विकेट गंवाकर 238 रन बना लिए जबकि उसने पी सारा ओवल की टर्निंग पिच पर 70 रन के स्कोर पर चार विकेट गंवा दिए थे। चांदीमल ने धनंजय डि सिल्वा के साथ 66 रन की भागीदारी निभाई।

इसके बाद उन्होंने निरोशन डिकवेला और कप्तान रंगना हेराथ के साथ मिलकर क्रमश 44 और 43 रन जोड़े। चांदीमल ने 210 गेंदों का सामना करते हुए अपनी पारी के दौरान चार चौके जड़े। उन्हें 38 रन के निजी स्कोर पर बाएं हाथ के स्पिनर शाकिब अल हसन की गेंद पर पगबाधा आउट दिया गया था, लेकिन रिव्यू के बाद यह फैसला बदल गया।

सके बाद वह बाएं हाथ के स्पिनर ताईजुल इस्लाम की गेंद पर भी बल्ला छुआ बैठे, तब वह 46 रन पर थे, लेकिन उन्हें तीसरे अंपायर ने आउट नहीं दिया क्योंकि टीवी रिप्ले में यह साफ नहीं हो पा रहा था कि मेहदी हसन ने यह कैच लपका था या नहीं। लाहिरू कुमारा की जगह टीम में शामिल किए गए डि सिल्वा ने उनका अच्छा साथ निभाया, लेकिन वह 34 रन बनाकर ताईजुल की गेंद पर आउट हो गए।

इसके बाद विकेटकीपर निरोशन डिकवेला ने 34 रन का योगदान दिया। स्टंप तक हेराथ 18 रन बनाकर चांदीमल के साथ क्रीज पर मौजूद थे। ऑफ स्पिनर मेहदी और तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने दो-दो विकेट झटके जबकि सुभाशीष राय, ताईजुल और शाकिब अल हसन ने एक-एक विकेट लिया। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.