दक्षिण अफ्रीका ने जीता दूसरा टेस्ट मैच, केशव महाराज रहे मैन ऑफ मैच

Samachar Jagat | Saturday, 18 Mar 2017 12:55:27 PM
South Africa won the second Test, Keshav Maharaj remained Man of the Match

वेलिंगटन। केशव महाराज (40 रन पर छह विकेट) और मोर्ने मोर्कल (50 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन ही न्यूजीलैंड को आठ विकेट से शिकस्त दी।

केशव महाराज और मोर्कल ने शनिवार को कीवी टीम की दूसरी पारी 171 रन पर ही समेट थी। इससे मेहमान टीम को केवल 81 रन का लक्ष्य मिला। जिसे उसने दो विकेट गंवाकर 82 रन बनाकर हासिल कर लिया। दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 359 और मेजबान टीम ने 268 रन बनाए थे।

दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में हाशिम अमला 38 और जेपी डुमिनी 15 रन बनाकर नाबाद रहे। मैच में 8 विकेट लेने वाले केशव महाराज को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इससे पहले कीवी टीम की ओर से जीत रावल ही अफ्रीकी गेंदबाजों का सामना कर सके। जीत रावल 80 रन बनाकर आउट हुए। यह रावल का सर्वोच्च टेस्ट स्कोर है। इससे पहले पिछले साल नवंबर में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ दो बार 55 रन की पारी खेली थी। बीजे वाटलिंग ने 29 रन का योगदान दिया।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने दिन की शुरुआत नौ विकेट पर 349 रन से की। मोर्कल (40) ने वर्नन फिलेंडर नाबाद (37) के साथ 10वें विकेट की रिकॉर्ड साझेदारी करके टीम का स्कोर 359 रन तक पहुंचाया। दोनों ने 10वें विकेट के लिए 57 रन जोड़े। जीतन पटेल ने मोर्कल को बोल्ड करके दक्षिण अफ्रीका की पारी का अंत किया।

मोर्कल (50 रन पर तीन विकेट) ने इसके बाद गेंद से दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष क्रम को ध्वस्त किया। उन्होंने खराब फॉर्म से जूझ रहे सलामी बल्लेबाज टाम लैथम (6) को पवेलियन भेजने के बाद कप्तान केन विलियमसन (1) और नील ब्रूम (20) की पारी का अंत भी किया। तीनों ने विकेट के पीछे कैच थमाया। विलियमसन ने मैच में सिर्फ तीन रन बनाए जो उनके 60 टेस्ट में उनका सबसे खराब प्रदर्शन है जिसमें उन्होंने दोनों पारियों में बल्लेबाजी की।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.