बारिश ने फेरा न्यूजीलैंड के अरमानों पर पानी, दक्षिण अफ्रीका ने जीती टेस्ट सीरीज 

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Mar 2017 12:37:41 PM
South Africa won Test series

हैमिल्टन। बारिश के कारण न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच हैमिल्टन में खेला गया तीसरा एवं निर्णायक टेस्ट मैच ड्रॉ के साथ समाप्त हुआ। इस तरह से दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैच की टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम की।

अन्तिम दिन बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी गई। दक्षिण अफ्रीका पर तीसरे टेस्ट में पारी की हार का खतरा मंडराने लगा था।

दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 175 रन से पिछडऩे के बाद अपनी दूसरी पारी में चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक अपने पांच विकेट सिर्फ 80 रन पर खो दिए।

इससे लग रहा था कि मेजबान टीम इस मैच को जीतकर शृंखला एक-एक से ड्रॉ करवा देगी, लेकिन बारिश ने कीवी टीम के अरमानों पर पानी फेर दिया।

चौथे दिन मेहमान टीम की ओर से डीन एल्गर ने दो , थ्यूनिस डी ब्रून ने 12, हाशिम अमला ने 19 और जेपी डुमिनी ने 13 रन बनाए थे। स्टम्प्स के समय कप्तान फाफ डू प्लेसिस 15 और विकेटकीपर क्विंटन डी काक 15 रन बनाकर क्रीज पर थे।

इससे पहले न्यूजीलैंड की पहली पारी 489 के स्कोर पर समाप्त हुई। कप्तान केन विलियम्सन ने 285 गेंदों में 16 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 176 रन बनाए थे।

विलियम्सन ने इसके साथ ही 61 टेस्टों में 5000 टेस्ट रन भी पूरे कर लिए। विलियम्सन का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यह सर्वश्रेष्ठ और उनका ओवरऑल तीसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर था।

दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था जबकि दूसरा टेस्ट दक्षिण अफ्रीका ने आठ विकेट से अपने नाम किया था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.