दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया पर शिकंजा कसा

Samachar Jagat | Monday, 14 Nov 2016 01:43:59 PM
South Africa tightened the screws on Australia

होबार्ट। क्विंटन डि काक के शतक की बदौलत 241 रन की बढ़त हासिल करने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में आस्ट्रेलिया का स्कोर दो विकेट पर 121 रन करके दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

दूसरे दिन का खेल एक भी गेंद फेंके बिना बारिश की भेंट चढऩे के बाद डिकाक ने 104 रन की पारी खेली और तेंबा बावुमा 74 के साथ छठे विकेट के लिए 144 रन की साझेदारी की जिससे दक्षिण अफ्रीका ने 326 रन का स्कोर खड़ा किया। आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में सिर्फ 85 रन बनाए थे।

डिकाक ने 143 गेंद की अपनी पारी में 17 चौके जड़े जबकि बावुमा ने 204 गेंद का सामना करते हुए आठ चौके मारे। आस्ट्रेलिया की ओर से जोस हेजलवुड ने 89 रन देकर छह जबकि मिशेल स्टार्क ने 79 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

आस्ट्रेलिया ने इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में दो विकेट पर 121 रन बनाए। उस्मान ख्वाजा 56 जबकि कप्तान स्टीवन स्मिथ 18 रन बनाकर खेल रहे हैं। आस्ट्रेलिया की टीम अब भी 120 रन से पिछड़ रही है।

दूसरी पारी में भी आस्ट्रेलिया की शुरूआत खराब रही और उसने चौथी गेंद पर ही जो बन्र्स 00 का विकेट गंवा दिया जिन्होंने काइल एबोट की गेंद पर विकेटकीपर डिकाक को कैच थमाया।

सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर 45 और ख्वाजा ने दूसरे विकेट के लिए 79 रन जोडक़र पारी को संभाला। वार्नर हालांकि एक बार फिर दुर्भाग्यशाली रहे जब एबोट की गेंद उनके कूल्हे से टकराने के बाद कोहनी को छूकर विकेटों में चली गई। ख्वाजा और स्मिथ ने इसके बाद टीम को और झटके नहीं लगने दिए। दोनों तीसरे विकेट के लिए अब तक 42 रन जोड़ चुके हैं।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम आज पांच विकेट पर 171 रन से आगे खेलने उतरी। बावुमा ने अपनी पारी को 38 जबकि डिकाक ने 28 रन से आगे बढ़ाया।

दोनों ने पहले सत्र में अधिकांश समय आस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को सफलता से महरूम रखा। इस बीच डिकाक ने शतक और बावुमा ने अर्धशतक पूरा किया। डिकाक लंच से पहले हेजलवुड की गेंद पर बोल्ड हुए। 

लंच के बाद दूसरे ही ओवर में बावुमा भी जो मैनी की उछाल लेती गेंद पर नाथन लियोन को प्वाइंट पर कैच दे बैठे। मैनी का यह पहला टेस्ट विकेट है। हेजलवुड ने इसके बाद केशव महाराज 01, काइल एबोट 03 और वर्नन फिलेंडर 32 को पवेलियन भेजकर दक्षिण अफ्रीका की पारी का अंत किया।            -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.