दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 314 रन पर सिमटी, शतक से चूके डी कॉक

Samachar Jagat | Sunday, 26 Mar 2017 01:53:44 PM
South Africa's first innings out  to 314 runs,  Quinton de Kock  missed a century

हैमिल्टन। विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (90) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन रविवार को पहली पारी में 314 रन बनाए। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने अच्छी शुरुआत करके दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 67 रन बनाए।

बारिश से प्रभावित दूसरे दिन खराब रोशनी के कारण दिन का खेल चार ओवर पहले समाप्त कर दिया गया। पिछली तीन पारियों में केवल 24 रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज टाम लाथम ने अच्छी बल्लेबाजी की और दो बार डीआरएस से बचने के बाद वह 42 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके साथ दूसरे छोर पर जीत रावल ने 25 रन बनाए हैं।

इससे पहले डिकॉक ने न्यूजीलैंड की परेशानी बढ़ाई। हालांकि इस बीच दूसरे सत्र में केवल 26 गेंद ही फेंकी जा सकी। वेलिंगटन में 91 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले डिकॅाक ने फिर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने अच्छा प्रदर्शन किया।

जब उन्होंने क्रीज पर कदम रखा तब दक्षिण अफ्रीका का स्कोर पांच विकेट पर 148 रन था। उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और दो छक्के लगाए। डिकॉक के अलावा कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 53 और कैगिसो रबादा ने 34 रन रन का योगदान दिया। न्यूजीलैंड की ओर से मैट हेनरी ने चार और नील वैगनर ने तीन विकेट लिए। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.