दक्षिण अफ्रीका बना आईसीसी रैंकिंग में नंबर वन  

Samachar Jagat | Saturday, 04 Mar 2017 03:18:34 PM
South Africa become the number one in ICC rankings

खेल डेस्क। दक्षिण अफ्रीका न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम कर एक बार फिर से आईसीसी रैंकिंग में नम्बर एक टीम बन गई है। दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया से नम्बर वन का ताज छीना।

दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज का अन्तिम मैच छह विकेट से जीता। इससे अब उसके आईसीसी रैंकिंग में 119 रेटिंग अंक हो गए हैं। जबकि कंगारू टीम 118 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज गंवाने वाली न्यूजीलैंड टीम रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज है। उसके 113 रेटिंग अंक हैं। टीम इंडिया कीवी टीम के बाद चौथे स्थान पर विराजमान है। जिसके नाम 112 रेटिंग अंक हैं।

इसके बाद क्रमश इंग्लैंड, श्रीलंका, बांग्लादेश, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान, जिम्बाब्वे और आयरलैंड का नम्बर आता है। न्यूजीलैंड के खिलाफ अन्तिम मैच में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद फाफ डु प्लेसिस ने भी (नाबाद 51) अर्धशतकीय पारी खेल अपनी टीम को जीत दिलाई।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.