दक्षिण अफ्रीका 242 पर ढेर, ऑस्ट्रेलिया की अच्छी शुरुआत

Samachar Jagat | Friday, 04 Nov 2016 01:51:05 AM
South Africa 242 all out against Australia

पर्थ। चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की धारदार गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका को कम स्कोर पर आउट करने वाले ऑस्ट्रेलिया ने आज यहां पहली पारी में अच्छी शुरुआत करके पहले टेस्ट क्रिकेट मैच का शुरुआती दिन पूरी तरह से अपने नाम रखा।

स्टार्क ने 71 रन देकर चार विकेट लिए जबकि जोश हेजलवुड ने तीन और नाथन लियोन ने दो विकेट हासिल किए जिससे ऑस्ट्रेलिया ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरे दक्षिण अफ्रीका को 242 रन पर आउट कर दिया। उसकी तरफ से क्विंटन डि काक ने सर्वाधिक 84 और तेम्बा बावुमा ने 51 रन बनाए।

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में बिना किसी नुकसान के 105 रन बनाए हैं। स्टंप उखडऩे के समय डेविड वार्नर 73 और शान मार्श 29 रन पर खेल रहे थे। ऑस्ट्रेलिया अभी दक्षिण अफ्रीका से 137 रन पीछे है।

वार्नर जब 17 रन पर खेल रहे थे तब तेज गेंदबाज वर्नोन फिलैंडर ने उनके खिलाफ पगबाधा की विश्वसनीय अपील की थी लेकिन अंपायर अलीम डार ने उसे ठुकरा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे अंपायर की मदद ली और रीप्ले से पता चला कि फिलैंडर ने आगे के पांव की नोबाल की थी। वैसे भी गेंद तब विकेट पर नहीं लग रही थी।

वार्नर ने बाद में इसका पूरा फायदा उठाकर ताबड़तोड़ रन बटोरे। उन्होंने अब तक 62 गेंदों का सामना किया है तथा 13 चौके और एक छक्का लगाया है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने केवल 39 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.