सौरव गांगुली ने खेली गली क्रिकेट 

Samachar Jagat | Monday, 05 Dec 2016 05:04:40 PM
Sourav Ganguly played Gully Cricket in kolkata

बंगाल टाइगर के नाम से मशहूर सौरव गांगुली ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट आठ साल पहले खेलना छोड़ दिया हो, लेकिन यह खेल अब भी  उनके खून में दौड़ रहा है। बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष के साथ ही क्रिकेट विश्लेषक की भूमिका निभा रहे पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली कुछ बच्चों के साथ कोलकाता में गली क्रिकेट खेलने बाहर आए।

गांगुली को खेलता देखकर उनकी हौसला अफजाई करने के लिए आस-पास के घरों में रहने वाले सभी लोग बाहर आ गए। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सन्यास के बाद गांगुली कई अलग-अलग भूमिकाओं में नजर आए जिनमें भारत और विदेशों में हुई कई सीरीजों में कॉमेंटेटर की भूमिका के साथ ही बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया के देहावसान के बाद इस पद को भी संभाल रहे हैं।

सौरव गांगुली बीसीसीआई की तकनीकी समिति के चेयरमैन भी हैं, इसके अलावा वे बोर्ड की सलाहकार समिति में सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण के साथ सदस्य भी हैं, और भारत के मुख्य कोच अनिल कुंबले के चयन में भी गांगुली की अहम भूमिका रही है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.