एशियाई चैंपियनशिप में भारत की अगुवाई करेंगी सिंधू

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Apr 2017 01:50:01 AM
Sindhu will lead India in Asian championship

वुहान/चीन। रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता देश की शीर्ष बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू मंगलवार से यहां शुरू हो रही एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगी।

इंडिया सुपर सीरीज का खिताब जीतने वाली सिंधू टूर्नामेंट के पहले दौर में अपने अभियान की शुुरुआत विश्व रैंकिंग में 33वें नंबर की इंडोनेशिया की दिनार दिया आयुस्टीन के खिलाफ करेंगी। आयुस्टीन के खिलाफ सिंधू का रिकॉर्ड 1-0 का हैं। सिंधू ने आयुस्टीन को ऑल इंग्लैंड ओपन टूर्नामेंट में 21-12, 21-4 से पराजित किया था।

विश्व रैंङ्क्षकग में तीसरे नंबर की सिंधू गिमचियोन में कांस्य पदक जीतने के तीन साल बाद यहां मुकाबले में उतरेंगी जहां उनकी नजरें पदक जीतने पर लगी होगी। सिंधू ने इस वर्ष जनवरी में सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है। टूर्नामेंट में सिंधू को चौथी वरीयता मिली है।

सिंधू के अलावा मलेशिया ओपन के पहले दौर में शिकस्त झेलने वाली पूर्व नंबर एक सायना नेहवाल अपने अभियान की शुरुआत जापान की सयाका सातो के खिलाफ करेंगी जिनके खिलाफ सायना का रिकॉर्ड 6-1 का है। टूर्नामेंट में सायना को सातवीं सीड मिली है।

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता सायना ने जनवरी में मलेशिया मास्टर्स ग्रां प्री गोल्ड टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है। इसके अलावा वह ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप और इंडिया ओपन में क्वार्टरफाइनल तक पहुंची थी।

पुरुषों में करियर का सर्वश्रेष्ठ 13वां स्थान हासिल करने वाले अजय जयराम पांचवीं सीड चीन के टियान हाऊवेई से भिड़ेंगे। टियान ने कल ही चीन मास्टर्स ग्रां प्री गोल्ड का खिताब जीता है। जयराम का टियान के खिलाफ करियर रिकॉर्ड 0-2 का है।

जयराम के अलावा एचएस प्रणय टूर्नामेंट के पहले दौर में आठवीं सीड हांगकांग के एनजी का लोंग एंगस के खिलाफ मुकाबले में उतरेंगे। एंगस के खिलाफ प्रणय का रिकॉर्ड 1-1 का है। प्रणय मलेशिया ओपन और सिंगापुर ओपन में नहीं खेले थे।

अन्य भारतीयों में प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी को पहले दौर में ही झेंग सिवेई और चेन ङ्क्षकगचेन की चीन की शीर्ष वरीय जोड़ी के खिलाफ उतरना है। मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी का सामना पुरूष युगल के पहले दौर में फू हाईफेंग और झांग नान की चीन की पांचवीं वरीय जोड़ी से होगा।

महिला युगल में अश्विन पोनप्पा और सिक्की का सामना चेई यू जुंग और किम सो योंग की कोरियाई जोड़ी से होगा जबकि जे मेघना और पूर्विशा एस राम की भिड़ंत जुंग क्युंग युन और शिन स्युंग चान की कोरिया की जोड़ी से ही होगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.