सिंधू पहुंची टॉप 10 में लेकिन सायना हुईं बाहर

Samachar Jagat | Sunday, 04 Dec 2016 08:24:23 AM
Sindhu Saina had reached top 10 but out

नई दिल्ली। अपने करियर के सबसे सुनहरे दौर से गुजर रहीं पीवी सिंधू इस वर्ष ओलंपिक रजत से लेकर पहली सुपर सीरीज जीतने तक नई उपलब्धियां हासिल कर रही हैं और अब वह ताजा जारी विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में भी शीर्ष 10 में पहुंच गई हैं। हालांकि स्टार शटलर सायना नेहवाल शीर्ष 10 से बाहर हो गई हैं।

गुरूवार को जारी रैंकिंग  के मुताबिक महिला एकल में सिंधू दो स्थान के सुधार के साथ पहली बार शीर्ष 10 में शामिल हो गई हैं। हैदराबादी खिलाड़ी अब नौवें स्थान पर पहुंच गई हैं। उनके 64749 रेटिंग अंक हैं। फिलहाल महिला और पुरूष दोनों ही वर्गों के शीर्ष 10 खिलाडिय़ों में ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू अकेली शीर्ष भारतीय प्रतिनिधि हैं।

सिंधू ने गत सप्ताह ही चाइना ओपन खिताब जीता था जो उनका करियर में पहला सुपर सीरीज खिताब है। लेकिन घुटने की चोट के कारण कई महीनों तक कोर्ट से दूर रहीं पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सायना को रैंकिंग में इसका खामियाजा भुगतना पड़ा है और वह सीधे पांच स्थान की बड़ी गिरावट के साथ 11वें स्थान पर खिसक गई हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.