जनवरी से ‘फाइट नाइट’ शुरू करेगा आईबीसी

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Nov 2016 01:54:53 PM
Since January Fight Night will start IBC

नई दिल्ली। पेशेवर मुक्केबाजी ईकाई भारतीय मुक्केबाजी परिषद (आईबीसी) जनवरी से अगले चार महीने तक चार ‘फाइट नाइट्स’ का आयोजन करेगा जिसकी शुरूआत गुवाहाटी से होगी। 

आईबीसी विश्व मुक्केबाजी संगठन, विश्व मुक्केबाजी संघ और राष्ट्रमंडल मुक्केबाजी परिषद से मान्यता प्राप्त संगठन है जो भारत में पेशेवर मुक्केबाजी के आयोजन, संचालन, प्रशिक्षण, नियमन, ढांचे और मान्यता के लिये अधिकृत ईकाई है । 
सत्र की शुरूआत अगले साल गुवाहाटी में जनवरी में आईबीसी थ्री फाइट कार्ड से होगी । इससे भारतीय राष्ट्रीय खिताब, पूर्वोत्तर क्षेत्र खिताब और असम राज्य खिताब दाव पर होंगे।

आईबीसी अध्यक्ष ब्रिगेडियर पीके मुरलीधरन राजा ने कहा ,‘हमने भारतीय मुक्केबाजी के कुछ बड़े नामों को अनुबंधित किया है जो पेशेवर मुक्केबाजी में कैरियर शुरू करने के लिये बेताब हैं । बातचीत अंतिम चरण में है और अनुबंध किये जा रहे हैं । जल्दी ही इनका ऐलान होगा ।’

आईबीसी थ्री फाइट कार्ड 14 जनवरी को गुवाहाटी में होगी जिसमें 50 से अधिक राउंड होंगे। इसमें भारतीय मुक्केबाजों का सामना थाईलैंड के मुक्केबाजों से होगा। आईबीसी फोर फाइट कार्ड 28 जनवरी को हैदराबाद में और आईबीसी फाइव फाइट कार्ड कोलकाता में 15 फरवरी को खेला जायेगा । इसमें क्रमश कोरिया और चीन के मुक्केबाज होंगे। आईबीसी सिक्स फाइट कार्ड चेन्नई में 11 मार्च को खेला जायेगा जिसमें छह भारवर्ग में आईबीसी राष्ट्रीय खिताब तय होंगे।      -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.