कौल के करिश्माई स्पैल से पंजाब जीत की राह पर

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 11:15:01 PM
Siddharth Kaul shows Punjab on verge of thrilling win over UP in Ranji Trophy

हैदराबाद। मध्यम गति के गेंदबाज सिद्धार्थ कौल के करिश्माई स्पैल से पंजाब ने पहली पारी में पिछडऩे के बाद शानदार वापसी करके आज यहां उत्तर प्रदेश को दूसरी पारी में 95 रन पर ढेर करके रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए क्रिकेट मैच जीतने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए।

उप्पल स्टेडियम में दिन भर में कुल 19 विकेट गिरे जिससे मैच का नक्शा नाटकीय तरीके से बदलता रहा। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पंजाब ने 112 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दो विकेट पर 61 रन बनाए और वह अब लक्ष्य से केवल 51 रन दूर है।

पंजाब ने सुबह अपनी पहली पारी तीन विकेट पर 243 रन से आगे बढ़ाई लेकिन 57 रन के अंदर सात विकेट गंवाने से उसकी टीम 319 रन पर सिमट गई। इस तरह से उत्तर प्रदेश को 16 रन की बढ़त मिली।

उत्तर प्रदेश हालांकि इसका फायदा नहीं उठा पाया और उसकी टीम दूसरी पारी में ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। कौल ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 27 रन देकर छह विकेट लिए। उत्तर प्रदेश की तरफ से अपना पहला प्रथम श्रेणी मैच खेल रहे रिंकू सिंह ने सर्वाधिक नाबाद 43 रन बनाए।

मनन वोहरा 34 और जीवनजोत सिंह नाबाद 27 ने पहले विकेट के लिए 59 रन जोडक़र पंजाब को अच्छी शुरुआत दिलाई। पंजाब ने हालांकि वोहरा और नाइटवाचमैन संदीप शर्मा शून्य के विकेट लगातार ओवरों में गंवा दिए। स्टंप उखडऩे के समय जीवनजोत के साथ उदय कौल खेल रहे थे। उन्हें अभी अपना खाता खोलना है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.