स्मिथ की कप्तानी पर बरसे वार्न

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Nov 2016 03:50:35 AM
Shane Warne lashes on Steve Smith of bad captaincy

पर्थ। दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न ने आस्ट्रेलिया की दक्षिण अफ्रीका के हाथों पहले टेस्ट में 177 रन के विशाल अंतर से मिली पराजय के लिए कप्तान स्टीवन स्मिथ की खराब कप्तानी को जिम्मेदार ठहराया है।

वॉर्न ने कहा, कप्तान को नाथन लियोन से ज्यादा ओवर कराने की जरुरत थी क्योंकि तापमान गर्म था और तेज गेंदबाज लंबे स्पैल डालकर थक चुके थे। ऐसा नहीं था कि गेंद अपने-आप सीमा रेखा के पार जा रही थी, बल्कि हमारे गेंदबाज विकेट नहीं निकाल सके।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि यह बहुत अजीब था कि नाथन लियोन से गेंदबाजी नहीं कराई गई। उन्होंने 37 डिग्री वाले तापमान के दिन में सिर्फ 12 ओवर किए जबकि तेज गेंदबाजों ने लंबे स्पैल किए। एक स्पिनर के लिए काफी निराशाजनक होता है जब उसका कप्तान पहले सत्र में उसे गेंदबाजी न दे जबकि अन्य गेंदबाजों को कई बार आजमाए।

पूर्व स्पिनर ने कहा, जब कप्तान पहले सत्र में आपसे गेंदबाजी नहीं कराए और अन्य गेंदबाजों को तीन से चार बार आजमा ले। फिर आपको गेंद थमाए तो एक स्पिनर के रूप में ख्याल आता है कि हमने सभी को आजमा लिया अब आपको आजमाने में क्या आपत्ति होगी। मेरे हिसाब से यह खराब कप्तानी है क्योंकि आपको अपने गेंदबाजों का सर्वश्रेष्ठ निकालने का प्रयास करना चाहिए। लियोन से सिर्फ 12 ओवर कराना उनके विश्वास में कमी ला सकता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.