इस मामले में सैटर्थवेट नहीं छोड़ सकी संगकारा को पीछे

Samachar Jagat | Thursday, 02 Mar 2017 05:57:48 PM
Satrthvet in this case could not leave  Sangakkara

खेल डेस्क। न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटर एमी सैटर्थवेट गुरुवार को 15 रन से वनडे में लगातार पांच शतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड बनाने से चूक गई।

अगर वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए इस मैच में शतक लगा देती तो श्रीलंकाई पुरुष टीम के पूर्व कप्तान संगकारा को इस मामले में पीछे छोड़ देती। जिन्होंने 2015 में ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड की मेजबानी में हुए विश्वकप में लगातार चार शतक लगाने की उपलब्धि हासिल की थी।

हाल ही में एमी सैटर्थवेट ने लगातार चार शतक लगाकर संगकारा की बराबरी की थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में सैटर्थवेट ने 85 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। जिसमें उन्होंने 117 गेंदों का सामना किया।

उनकी इस पारी के बावजूद मैच में कीवी टीम को हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए निर्धारित ओवर में आठ विकेट पर 253 रन बनाए। ऑस्टेलिया ने ब्लेकवेल (65), मूनी (57) और कप्तान लेनिंग (44) की पारियों से छह विकेट पर 256 रन बनाकर जीत हासिल की।

जानकारी के अनुसार सैटर्थवेट ने इससे पाकिस्तान के खिलाफ एक सीरीज में नाबाद 137, नाबाद 115 और 123 रनों की पारियां खेली थीं। इसके बाद इस सीरीज के पहले मैच में भी उन्होंने नाबाद 102 रन बनाए थे। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.