लगातार चार शतक लगाकर सैटर्थवेट ने रचा इतिहास

Samachar Jagat | Monday, 27 Feb 2017 02:29:02 PM
Satrthvet Creates history by putting up four consecutive centuries

ऑकलैंड। न्यूजीलैंड की बल्लेबाज एमी सैटर्थवेट ने रविवार को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे शृंखला के पहले मैच में महिला क्रिकेट में एक नया इतिहास रच दिया।

उन्होंने कंगारू टीम के खिलाफ नाबाद 102 रन की पारी खेलकर लगातार चार मैचों में शतक लगाने की नई उपलब्धि अपने नाम की। इस मामले में उन्होंने श्रीलंका की पुरुष टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा की बराबरी की। जिन्होंने भी लगातार चार मैचों में शतक जड़े थे।

सैटर्थवेट ने इस शतकीय पारी से पहले लिंकन में पाकिस्तान के खिलाफ लगातार (नाबाद 137, नाबाद 115 और 123) तीन शतकीय पारियां खेली थी। सैटर्थवेट की इस शतकीय पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पहले मैच में पांच विकेट से शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

ऑस्ट्रेलियाई ने बेथ मूनी (100), राचेल हायनेस (50) और एलिस विलानी (50) की पारियों से 48.4 ओवर में 275 रन बनाए थे। इसके जवाब में सैटर्थवेट के कॅरियर के छठे शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने 49.1 ओवरों में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया।

न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान सूजी बेट्स (55) और कैटी मार्टिन (43) ने भी अच्छी पारियां खेली। सैटर्थवेट ने अपनी शतकीय पारी में 113 गेंदों का सामना किया। जिसमें उन्होंने नौ चौके लगाए।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.