सरजूबाला फाइनल में, निखत को कांस्य पदक

Samachar Jagat | Thursday, 24 Nov 2016 01:45:08 AM
Sarjubala aims for third gold at National Boxing Championship; Bronze for Nikhat

हरिद्वार| विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता सरजूबाला देवी ने अपना शानदार अभियान बरकरार रखते हुए यहां चल रही महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता के 48 किग्रा वर्ग के फाइनल में बुधवार को प्रवेश कर लिया जबकि पूर्व जूनियर विश्व चैंपियनशिप रजत विजेता निखत जरीन को सेमीफाइनल में हारने के बाद कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

सरजूबाला ने 48 किग्रा वर्ग में रेलवे की राजेश नरवाल को पराजित किया और वह अपने तीसरे राष्ट्रीय खिताब से एक कदम दूर रह गई हैं। मणिपुर की सरजूबाला का फाइनल में स्थानीय मुक्केबाज कृष्णा थापा से मुकाबला होगा जिन्होंने हरियाणा की मोनिका को 3-2 से हराया।

फ्लाईवेट (51 किग्रा) वर्ग में तेलंगाना की निखत जरीन को सेमीफाइनल में हरियाणा की नीरजा से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा। नीरजा का फाइनल में रेलवे की मिनाक्षी से मुकाबला होगा जिन्होंने उत्तराखंड की पूनम बिष्ट को 4-1 से पराजित किया।

बेंटमवेट (54 किग्रा) वर्ग में उत्तर प्रदेश की सोनिया ने चंदा को 5-0 से पीटा और अब उनके सामने हरियाणा की शिक्षा की चुनौती होगी जिन्होंने केरल की एम मीना कुमारी को 5-0 से हराया। फेदरवेट वर्ग में हरियाणा की सोनिया उत्तर प्रदेश की शैली सिंह को 4-1 से हराकर फाइनल में पहुंच गई जहां उनके सामने उत्तराखंड की कमला बिष्ट होंगी।

लाइटवेट (60 किग्रा) वर्ग में प्रियंका चौधरी ने प्रीति बेनीवाल को 5-0 से हराया। हरियाणा की ज्योति और पंजाब की सिमरनजीत कौर ने 64 किग्रा में तथा हरियाणा की पूजा और हिमाचल की शशिकला ने 69 किग्रा के फाइनल में जगह बना ली। मिडलवेट 75 किग्रा में रूबी गोगोई और कविता, 81 किग्रा में निर्मला और स्वीटी तथा 82 किग्रा में सीमा पूनिया और कविता चहल फाइनल में भिड़ेंगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.