साइना, सिंधू और समीर इंडिया ओपन के क्वार्टरफाइनल में

Samachar Jagat | Thursday, 30 Mar 2017 10:54:57 PM
Saina, Sindhu and Sameer reach quarterfinals at India Open

नई दिल्ली। भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल और पीवी सिंधू ने गुरुवार को यहां अलग अलग तरीके से जीत दर्ज कर इंडिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया, जहां उनकी भिड़ंत एक दूसरे से होगी।

लंदन ओलंपिक कांस्य पदकधारी साइना ने महिला एकल में थाईलैंड की 19 वर्षीय खिलाड़ी पोर्नपावी चोचुवोंग को एकतरफा मुकाबले में 21-14, 21-12 से पराजित किया।

रियो ओलंपिक की रजत पदकधारी सिंधू ने फिर जापान की साएना कावाकामी की चुनौती को 21-16, 23-21 से समाप्त किया और अब वह शुक्रवार को क्वार्टरफाइनल में दुनिया की आठवें नंबर की साइना से भिड़ेंगी।

इससे पहले समीर वर्मा ने शानदार फॉर्म जारी रखते हुए अपने से ऊंची रैंकिंग के हुन यु को सीधे गेम में पराजित किया जिससे उन्होंने वह पुरुष एकल में एकमात्र भारतीय उम्मीद हैं।

हांगकांग ओपन के फाइनल में पहुंचे समीर ने 40 मिनट तक चले मैच में हांगकांग के हुन यु को 21-17 21-15 से शिकस्त दी।

जनवरी में सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय से अपना पहला ग्रां प्री गोल्ड टूर्नामेंट जीतने वाले समीर का सामना डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन से होगा जिन्होंने जर्मनी के मार्क जिव्बलर के वाकओवर से अगले दौर में प्रवेश किया।

साइना और सिंधू केवल एक बार अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट -2014 सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय- में एक दूसरे से भिड़ी हैं। साइना ने वो मैच सीधे गेम में जीता था। वे इस साल के शुरू में प्रीमियर बैडमिंटन लीग में एक दूसरे से खेली थीं जिसमें सिंधू ने जीत दर्ज की थी।

साइना ने कहा कि कल कुछ भी हो सकता है क्योंकि यह कोर्ट काफी तेज है जिस पर आक्रामक होना मुश्किल होगा। साथ ही इस पर रैली गेम खेलना भी मुश्किल है। शटल पर नियंत्रण बनाना काफी मुश्किल है।

उन्होंने कहा कि वह शीर्ष 10 की खिलाड़ी है। मुझे अपनी गलतियों पर काबू रखना होगा, मैं उम्मीद कर रही हंू कि मैं आज से बेहतर खेलूं। लेकिन मेरे पास गंवाने के लिए कुछ नहीं है और इसलिए बिना दबाव के खेलना काफी आसान होगा।

ओलंपिक चैम्पियन कैरोलिना मारिन भी क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई, उन्होंने भारत की राष्ट्रीय चैम्पियन रितुपर्णा दास को एकतरफा मुकाबले में 21-13, 21-11 से हराया।

वहीं पुरुष वर्ग में समीर के बड़े भाई सौरभ हांगकांग के एक अन्य शटलर से चुनौतीपूर्ण मुकाबले में हार गए। सौरभ ने निर्णायक गेम में 19-16 की बढ़त गंवा दी। सौरभ छठे वरीय एनजी का लोंग एंगस से 19-21, 21-14, 20-22 से पराजित हो गए।

समीर ने कहा कि मैंने इस गेम की तैयारी की थी लेकिन आज यहां बेहतर खेला। वह थोड़ा पेचीदा खिलाड़ी है जो बेहतरीन स्ट्रोक्स खेलता है। मुझे लगता है कि मैं अपने स्ट्रोक्स लगाने में आत्मविश्वास से भरा था। मैं कल भी यही लय जारी रखने की कोशिश करूंगा।

पूर्व चैम्पियन किदाम्बी श्रीकांत 25 मिनट तक चले मुकाबले में हार गए। रियो ओलंपिक के कांस्य पदकधारी विक्टर एक्सेलसन ने श्रीकांत को 21-7, 21-12 से शिकस्त दी।

अन्य खिलाडिय़ों में बी साई प्रणीथ सातवें वरीय चीनी ताइपे के चोउ टिएन चेन से 36 मिनट में 14-21, 16-21 से हार गए।

श्रुति मुंडाडा और अनुष्का पारिख की जोड़ी नाआेको फुकुमान और कुरूमी यानाओ की तीसरी वरीय जापानी जोड़ी के सामने नहीं टिक सकी।

सैयद मोदी चैम्पियन प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की सातवीं वरीय जोड़ी रूस के इवजेनिज ड्रेमिन और इवजेनिया दिमोवा की जोड़ी से 18-21, 19-21 से पराजित हो गई।

अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला युगल जोड़ी को थाईलैंड की पुतिता सुपाजिराकुल और सपसिरी ताएरातानाचाई की चौथी वरीय जोड़ी से 15-21, 10-21 से हार मिली।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.