साहा के दोहरे शतक की बदौलत ईरानी ट्रॉफी चैंपियन बना शेष भारत 

Samachar Jagat | Tuesday, 24 Jan 2017 02:03:29 PM
Saha made a double century, Rest of India in Irani Cup winner

विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा(नाबाद 203) के प्रथम श्रेणी करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी की बदौलत शेष भारत टीम ने रणजी चैंपियन गुजरात को मैच के पांचवें और आखिरी दिन मंगलवार छह विकेट से पराजित कर ईरानी कप चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया।

शेष भारत ने 379 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुबह के सत्र में 103.1 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर यह रन बना जीत अपने नाम कर ली। विजेता टीम की पारी में कप्तान पुजारा ने अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट का 37वां शतक लगाया जबकि साहा ने पहला दोहरा शतक पूरा किया। दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 78.5 ओवर में 316 रन की अविजित तिहरी शतकीय साझेदारी कर शेष भारत को खिताब दिला दिया।

शेष भारत को जीत के लिए 379 रन का मुश्किल लक्ष्य मिला था और उसने चौथे दिन तक तक चार विकेट खोकर 266 रन बना लिए थे तथा जीत के लिए उसे 113 रनों की जरूरत थी। सुबह के सत्र में करीब दो घंटे के खेल में ही साहा-पुजारा ने 20 ओवरों के भीतर जरूरी रन बनाए। मैच के आखिरी दिन रणजी चैंपियन गुजरात की टीम कोई विकेट नहीं निकाल सकी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.