सच्चा क्रिकेट प्रेमी महिलाओं का मैच देखने जाएगा तेंदुलकर

Samachar Jagat | Thursday, 09 Mar 2017 07:33:24 AM
Sachin Tendulkar to watch the match of true cricket lovers

दुबई। भारत के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने आईसीसी महिला विश्व कप 2017 को सफल बनाने की पैरवी करते हुए कहा कि जो महिलाओं का मैच नहीं देखता वह सच्चा क्रिकेट प्रेमी नहीं है। 

तेंदुलकर से पूछा गया कि वह ऐसे क्रिकेट प्रशंसक के बारे में क्या कहना चाहेंगे जो महिलाओं का मैच देखने के लिये नहीं जाता, उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि वह क्रिकेट प्रेमी नहीं है। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप सच्चे क्रिकेट प्रेमी है तो आप स्टेडियम में जाकर मैच देखोगे। वे बेहद कुशल खिलाड़ी हैं, प्रतिस्पर्धी हैं और सच्ची खेल भावना से कड़ी चुनौती देती हैं। इसलिए आप उनका मैच देखने के लिये क्यों नहीं जाओगे। मुझे लगता है कि आपको शीशे के सामने खड़े होकर खुद से पूछने की जरूरत है कि क्या आप क्रिकेट प्रशंसक या क्रिकेट प्रेमी हो। अगर हां, तो फिर आपको वहां होना चाहिए। ’’

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर आज टूर्नामेंट का कार्यक्रम जारी किया गया। तेंदुलकर को इस अवसर पर आईसीसी महिला विश्व कप 2017 के लिये यूनिसेफ और ‘क्रिकेट फोर गुड एंबेसडर’ बनाया गया। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.