रेसिग: शूमाकर की सेहत में सुधार के संकेत

Samachar Jagat | Friday, 04 Nov 2016 01:42:30 PM
Resig: Schumacher signs of improvement in the health of

लंदन।  तीन वर्ष पहले दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए सात बार के विश्व चैंपियन जर्मनी के फार्मूला वन रेसर माइकल शूमाकर की सेहत में एक बार फिर व्यापक रूप से सुधार की खबरें आयी हैं। 

ह भी पढ़े :  अलीगढ़ में अखिल भारतीय साइकिलिंग प्रतियोगिता में शामिल होंगे दिग्गज खिलाड़ी

फेरारी के पूर्व तकनीकी प्रमुख रॉस ब्राउन ने कहा है कि शूमाकर की सेहत में पहले से काफी सुधार आया है। पूर्व चैंपियन को वर्ष 2013 में स्की के दौरान सिर में गहरी चोट लग गयी थी और इसके बाद वह काफी समय कोमा में रहे। अस्पताल से बाहर आने के बाद से ही शूमाकर का स्विटजरलैंड में उनके घर पर इलाज चल रहा है और अभी तक उनकी सेहत को लेकर बहुत कम खबरें ही सार्वजनिक हुई हैं। 

यह भी पढ़े :  वर्ल्ड कप विनर कबड्डी खिलाड़ियों को मिलेंगे 10-10 लाख रुपए

47 वर्षीय शूमाकर की सेहत को लेकर ब्राउन ने कहा शूमाकर के परिवार ने उन्हें घर पर ही इलाज दिलाने का फैसला किया है और मैं इसकी कद्र करता हूं। उनकी सेहत में बहुत सकारात्मक सुधार आया है और हम हर रोज और बेहतर परिणामों के लिये दुआ कर रहे हैं। मैं उनके परिवार की निजता का ध्यान रखते हुये और कुछ खास नहीं कह सकता हूं।  ब्रिटिश नागरिक ब्राउन जर्मन ड्राइवर शूमाकर के साथ बेंटन, फेरारी और मर्सिडीज में काम कर चुके हैं। उन्होंने कहा शूमाकर की सेहत को लेकर बहुत अधिक अटकलें लगाई जाती रही हैं। इनमें से काफी गलत हैं। हम केवल उम्मीद कर रहे हैं कि उनकी तबीयत जल्द ठीक हो जाए और एक दिन हम उन्हें इस गंभीर चोट से पूरी तरह ठीक होकर देखें।

सितंबर में जर्मनी की एक अदालत को भी यह बताया गया था कि शूमाकर बोलने की हालत में नहीं हैं। उन्हें तीन वर्ष पहले फ्रेंच एल्प्स में बेटे के साथ स्की के दौरान सिर में गंभीर चोटें लगी थीं। एफवन रेसर के मैनेजर सबाइन खेम ने दिसंबर 2015 में मीडिया में शूमाकर की सेहत को लेकर लगाई जा रही अटकलों को गैर जिम्मेदाराना बताते हुये उनकी निजता को अहम बताया था।  वहीं हाल में मीडिया में यह खबरें भी आयीं थी कि शूमाकर के इलाज पर करोड़ों रूपये खर्च हुये हैं और उनकी पत्नी को पैसा जुटाने के लिये कुछ संपत्ति तक बेचनी पड़ी है। 
(एजेंसी)


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.